WhatsApp पर आने वाले यह दो नए फीचर आपको चौंका देंगे

लाइव सिटीज डेस्क : व्हाट्सऐप बीटाइंफो की ओर से जानकारी मिली है कि व्हाट्सऐप पर जल्द ही दो नए फीचर आ सकते हैं. इसमें से एक फीचर कॉल स्विच करने का है और दूसरा वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने से जूड़ा है. आइए इनके बारे में गहराई से जानते हैं.

व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप पर आ चुके यह दोनो ही फीचर बड़े कमाल के हैं. पहले फीचर के जरिए कॉल स्विच करने की सुविधा यूजर्स को मिल जाएगी. इसका मतलब है कि अब यूजर किसी भी वीडियो या वॉयस कॉल के दौरान स्विच कर सकते हैं. कहने का मतलब यह है कि इस फीचर की मदद से यूज़र वीडियो और वॉयस कॉल के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे, वो भी बिना मौज़ूदा कॉल को काटे हुए.

बताया गया है कि इस फीचर की आंतरिक टेस्टिंग चल रही है. दूसरा आने वाला फीचर वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने से जुड़ा है. दरअसल व्हाट्सऐप में वॉयस मैसेज बटन के लिए नए फंक्शन पर टेस्टिंग चल रही है. एंड्रॉयड बीटा ऐप पर यूज़र को वॉयस मैसेज रिकॉर्ड शुरू करने के बाद एक टॉगल दिखेगा. टॉगल की मदद से यूज़र लॉक्ड वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग पर स्विच कर पाएंगे. इस तरह से यूज़र का हाथ मैसेज रिकॉर्ड करते वक्त व्यस्त नहीं रहेगा.

बता दें कि इससे पहले व्हाट्सऐप पर आधिकारिक तौर पर ‘Delete for Everyone’ फीचर को पेश किया गया था. इस फीचर की मदद से यूज़र भेजे हुए मैसेज को 7 मिनट के अंदर डिलीट कर सकते हैं. इसके बाद उस मैसेज को भेजने वाले के साथ रिसीव करने वाला भी नहीं पढ़ पाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*