इमरान खान भगवान शिव के रूप में दिखे, पाकिस्तान में इस तस्वीर को लेकर मचा है बवाल

लाइव सिटीज डेस्क : क्रिकेट की पिच से पाकिस्तान की राजनीति में उतरने वाले इमरान खान का सुर्खियों में बने रहना अब आम सा हो गया है. कभी वह अपनी निजी जिंदगी तो कभी हाल ही में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेना को घेरने वाले इमरान अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं. लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ है, जिससे पाकिस्तान के खुद के तोते उड़ गए हैं. पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को हिंदू देवता के रूप में दिखाए जाने पर खूब बवाल मचा हुआ है.

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इन दिनों इमरान खान की भगवान शिव के रूप में एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर ने पड़ोसी मुल्क में बवाल खड़ा कर दिया है. जहां हिन्दू समुदाय के लोगों ने इसपर अपनी नाराजगी जाहिर की है, वहीं पाकिस्तान की संसद में भी इसे लेकर खूब हंगामा हुआ है.

‘बीबीसी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला इतना तूल पकड़ चुका है कि पाकिस्तानी संसद ने इस केस की जांच संघीय जांच एजेंसी (FIA) सेल को सौंप दी है. वहीं, पाकिस्तानी संसद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के सदस्य रमेश लाल ने आरोप लगाए कि यह काम नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग का है.

दरअसल, यह तस्वीर एक ऐसे फेसबुक पेज पर शेयर की गई, जो नवाज शरीफ की पार्टी का समर्थन करता है. यह तस्वीर 8 अप्रैल को पोस्ट की गई थी.

इस पूरी घटना पर पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं ने भी विरोध दर्ज करवाया है. रमेश लाल ने कहा कि इमरान खान की इस तस्वीर के जरिए सत्ताधारी पार्टी के लोगों ने हिंदुओं की धार्मिक भावना को आहत किया है, जो संविधान के खिलाफ है. उन्होंने आरोपियों पर उचित कार्रवाई की मांग की है.

उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए संसद प्रमुख ने भी गृहमंत्री तलाल चौधरी से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है. हालांकि, हंगामा होने के बाद इस इस तस्वीर को शेयर करने वाले फेसबुक पेज को ब्लॉक कर दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*