लालू बोले – मोदी राज में बीमार हो गई है यह तंदरुस्‍त दुधारू गाय, इसे बचाइये

lalu-prasad-yadav
फाइल फोटो

पटना : मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज पर आज शुक्रवार को हुई भगदड़ की घटना पर राजनीति भी शुरू है. शिवसेना ने इस मामले को लेकर रेलवे मंत्रालय पर मुकदमा तक दर्ज करने की मांग की है. वहीँ कांग्रेस का कहना है कि भगदड़ वाली जगह को लेकर पहले ही पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु को किसी भी संभावित दुर्घटना की सूचना दी गई थी, लेकिन किसी ने संज्ञान नहीं लिया.

उधर अब इस मामले में बिहार से भी आवाज उठनी शुरू हुई है. पूर्व रेल मंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने ट्वीट के जरिये कहा कि भारतीय रेलवे के इंफ़्रास्ट्रक्चर को लेकर पिछले 3 साल में उन्होंने प्रधानमंत्री को 3 ख़त भेजे हैं. लेकिन किसी ने इन सुझावों पर ध्यान देने की जरुरत नहीं समझी.

लालू प्रसाद ने कई ट्वीट किये हैं. हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उन्होंने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की भजी कामना की. आगे उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे के पुराने और अत्यधिक बोझ वाले बुनियादी ढांचे को तुरंत नवीनीकरण और प्रतिस्थापन की आवश्यकता है. बुलेट ट्रेन के बजाय यह केंद्र सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए.

राजद सुप्रीमो ने आगे तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार ने रेलवे जैसी दुधारू गोमाता को ना तो ठीक से दुहा और ना ही उसकी सेवा-सुश्रूषा की है. जिससे यह तंदरुस्‍त दुघारू गाय बीमार हो गई है. उन्होंने सवाल किया कि क्या आप एक ऐसी गाय खरीदना चाहते हैं जो केवल 2 परिवारों को खिलाये या आप एक ऐसी गाय को बचाना चाहेंगे जो पहले से ही महान माता भारत के 29+7 परिवारों का पालन कर रही है?

गौरतलब है कि फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ से 22 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए. मौके पर राहत दल पहुंच गया और बचाव कार्य जारी है. घायलों को नजदीक के केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुंबई पुलिस पूरे मामले की जांच करेगी.

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)