नीतीश कुमार ने नोटबंदी पर उठाए सवाल, बैंकर्स हो गए गुस्सा, फेसबुक पर घटाई रेटिंग

nitish kumar, raige question, modi government, demonetisation, बैंकर्स, नीतीश कुमार, नोटबंदी, फेसबुक रेटिंग, बिहार हिंदी न्यूज़

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नोटबंदी को लेकर देश के बैंकों पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के दौरान बैंकों ने अपना काम सही तरीके से नहीं किया, इसी वजह से लोगों को नोटबंदी का वो फायदा नहीं मिला, जो मिलना चाहिए था. उन्होंने नोटबंदी की विफलता का पूरा ठीकरा बैंकों पर फोड़ दिया. लेकिन अपने इस बयान की वजह से वह बैंकरों के निशाने पर आ गए हैं.

खास बात ये है कि नीतीश ने ये बयान बैंकरों के ही एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दिया था. अब बैंकर्स सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार को निशाना बना रहे हैं और नीतीश कुमार उसकी कीमत भी चुका रहे हैं. नीतीश कुमार के फेसबुक पेज की स्टार रेटिंग घटकर 1 हो गई है.

घट गई फेसबुक पेज की स्टार रेटिंग

बता दें कि नीतीश कुमार के बयान से नाराज लोगों ने सोशल मीडिया खासकर फेसबुक पर नीतीश कुमार के खिलाफ मुहिम छेड़ दी. इनमें ज्यादातर बैंककर्मी ही हैं. देश के अलग-अलग राज्यों, बैंकों में काम करने वाले लोगों ने नीतीश कुमार के ऑफिशियल फेसबुक पेज की रेटिंग घटाना शुरू कर दिया है. पिछले दो दिन में 15 हजार लोगों ने नीतीश कुमार के फेसबुक पेज को 1 रेटिंग दी है. इसका नतीजा ये हुआ कि बिहार के मुख्यमंत्री के फेसबुक पेज की रेटिंग 4.8 से घटकर 1 रह गई है.

नीतीश कुमार ने क्या दिया था बयान

मुख्यमंत्री नीतीश ने पटना में राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा आयोजित 64वीं त्रैमासिक समीक्षा बैठक में कहा था, ‘देश में विकास के लिए जो धनराशि सरकार मुहैया कराती है, उसके सही आवंटन के लिए बैंकों को अपने तंत्र सुदृढ़ करने होंगे. बैंक ‘ऑटोनोमस’ है, ऊपर से नीचे तक इन चीजों को देखना होगा.’ नीतीश ने नोटबंदी की विफलता के लिए बैंकों को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि बैंकों की भूमिका के कारण नोटबंदी का लाभ जितना मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिला.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*