अभी Viral है ‘पकौड़ा रोजगार योजना’ का फॉर्म, चाय बेचने वालों के लिए रिजर्वेशन भी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सोशल मीडिया पर लोग मजे ले रहे हैं . ‘पकौड़ा रोजगार योजना’ का एप्लीकेशन फॉर्म वायरल हो रहा है . प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ट्रोल किए जा रहे हैं . लोग कमेंट बॉक्स में पूछ रहे हैं – आपने ‘पकौड़ा रोजगार योजना’ का फॉर्म भरा क्या . देश में रोजगार के घटते अवसर को लेकर युवा वर्ग परेशान है . कई सेक्टरों में नौकरियां कम की जा रही है . किसानी का हाल और बुरा है . 2016 का आर्थिक सर्वेक्षण कहता है कि देश के किसानों की औसत आय सालाना 20000 रुपये मतलब 2000 रुपये की मंथली से भी कम है . किसानों का विरोध प्रदर्शन हाल के वर्षों में बढ़ा है .

Viral पकौड़ा रोजगार आवेदन फॉर्म

पकौड़े में रोजगार की बात अभी कुछ दिनों पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के एक बड़े इंटरव्यू के बाद बढ़ी हुई है . 2014 के लोक सभा चुनाव में जब मोदी इलेक्शन कंपेन कर रहे थे, तो देश को प्रत्येक साल 2 करोड़ नए रोजगार की बात कही गई थी . पर, अब के आंकड़े  आश्वासन के विपरीत हैं . सच्चाई है कि देश के बड़े तकनीकी संस्थानों से पढ़े युवाओं के लिए भी नौकरी कम गई है . कैंपस सिलेक्शन के बाद भी जॉइनिंग के लिए कॉल नहीं आ रहे हैं .  हार्दिक पटेल का पीएम मोदी पर चुटकी- पकौड़ा बेचने का सुझाव कोई चायवाला ही दे सकता है  

पकौड़ा शॉप

रोजगार की समस्या पर इंटरव्यू में पूछे जाने पर पीएम मोदी ने कह दिया था कि आपको अपने दफ्तर के बाहर पकौड़े बनाने-बेचने वाले नहीं दिखते क्या ? इसे आप रोजगार नहीं मानेंगे क्या ? मोदी के इसी जवाब के बाद पकौड़ों का रोजगार पॉपुलर हो गया है . सभी अपने-अपने तरीकों से विवेचना करने में लगे हैं . मीडिया में पकौड़े वालों का इंटरव्यू भी अभी खूब चल रहा है . लोग पूछते हैं कि आप पकौड़ा बनाने के मिले काम के लिए किसे क्रेडिट देते हैं .

इसी कड़ी में पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों ने अब ‘पकौड़ा रोजगार योजना’ का फॉर्म डिज़ाइन कर वायरल कर दिया है . पकौड़े लगाने के लिए  ठिकाना भी फॉर्म में पूछा जा रहा है . लेकिन इसमें दुखद यह बात है कि देश के महामहिम राष्ट्रपति का भी पता लिख दिया गया है . पोलिटिकल हाइप के लिए आरएसएस और स्मृति ईरानी का जिक्र है . फॉर्म में लिखा है – चाय बेचने वालों के लिए 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं . उम्र सीमा बंधित नहीं है, पर पकौड़े तलने का अनुभव जरुर जिक्र करने को कहा जा रहा है .

 https://youtu.be/FsGyymkgmSA

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*