तेज स्पीड में चला रहा था साइकिल, पुलिस ने पकड़ कर काटा 2 हजार का चालान!

kasim and Kerala police
photo credit 'india times'

पटना/तिरुवनंतपुरम. हमारें देश में मोटर से चलनेवाली गाड़ियों को चलाने के लिए आपके पास लाईसेंस का होना बहुत ही जरुरी है. अगर आप बिना लाइसेंस के वाहन चलाते हैं तो आपका चलाना कट सकता है और आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा कानून सुना है कि साइकिल चलाने के लिए भी आपके पास लाइसेंस होना जरुरी है. हमने तो आज तक ऐसा नहीं सुना नहीं कभी साइकिल वाला लाइसेंस लिया. लेकिन अगर आप केरल में रहते है तो बिना लाइसेंस के साइकिल चलाने पर आपका चालान कट सकता है.

keral-police
keral-police

बिल्कुल ये केरल की पुलिस है जो ट्रैफिक नियमो को लेकर इतनी सख्त है कि आपको बिना लाइसेंस के साइकिल भी न चलाने दे. आप इस बात को माने या ना मानें लेंकिन केरल पुलिस इस मामले में चालान तो काट रही है. केरल पुलिस की चलें लाईसेंस के अलावा तेज स्पीड में साइकिल चलाने पर भी आपका चलान कर दें.

kasim
kasim

यूपी के रहनेवाले कासिम को पुलिस के इस कानून का शिकार होना पड़ा हैं

दरअसल मामला केरल के कासारगोड जिले का हैं. यहां पर यूपी के रहनेवाले कासिम को पुलिस के इस कानून का शिकार होना पड़ा हैं. कासिम को तेज साइकिल चलाने के लिए कुम्बाला में राजमार्ग पुलिस पकड़ लिया. कासिम ने दावा किया कि ओवस्पीडिंग करने के चलते उनसे पुलिस ने 2,000 रुपये का जुर्माना वसूला.

challan
challan

कासिम की माने तो वे यूपी से केरन कमाने आए है. कासिम की दैनिक आय केवल 400 रुपये है. कासिम के अनुसार उनके पास पैसा पुलिस को देने के लिए पैसा नहीं था तो पुलिस ने 500 का चालान थमाया और उनके साईकिल के टायरो की हवा निकाल दी. वहीं कासिम को दिए गए चालान से कुछ और हीं पता चलता है. इस चलान में पुलिस ने जो वाहन पंजीकरण नंबर अंकित किया है वो किसी महिला के स्कूटर का है.

आपको बता दे कि बुधवार को यह घटना तब सामने आई जब इस घटना को लेकर कसीम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया. सोशल मीडिया पर कासीम के इस वीडियो को व्यापक प्रतिक्रिया मिली है. लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया में पुलिस की जमकर आलोंचना की है. वहीं इस घटना को लेकर जिला पुलिस प्रमुख ने इसके जांच के आदेश दे दिए जिसके बाद जांच में एसआई दोषी पाया गया है और उसे विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*