ट्रेंड हुआ #IStandWithNDTV : रवीश का तंज – ये लीजिये हम डर से थर-थर कांप रहे हैं

रवीश कुमार, सीनियर टीवी जर्नलिस्ट(फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : न्यूज़ चैनल NDTV के फाउंडर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के दिल्ली स्थित घर पर पड़े सीबीआई रेड ने सोशल मीडिया में तूफ़ान खड़ा कर दिया है. एक बार फिर बहसों, बयानबाजियों और हैशटैग का दौर शुरु हो गया है.

कुछ लोग जो NDTV के साथ खड़े हैं वो इस कार्रवाई को अभिव्यक्ति की आजाद पर हमला बता रहे हैं. जबकि अन्य लोग इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार/सीबीआई की कार्रवाई का नतीजा बता रहे हैं.

 

इन सबको लेकर सोमवार को सोशल मीडिया पर #IStandWithNDTV ट्रेंड होने लगा. कई लोगों ने इस हैशटैग के माध्यम से प्रणय रॉय-राधिका रॉय के घर हुए सीबीआई रेड की आलोचना की. कहा ये भी जा रहा है कि सीबीआई की रेड हाल ही में NDTV के एक लाइव डिबेट से भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को बाहर किये जाने के बाद बदला लेने के उद्देश्य से की गई है. आगे पढ़िये इस घटना पर आज दिनभर लोगों की क्या प्रतिक्रियाएं रही.

 

NDTV से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार और जाने-माने एंकर रवीश कुमार के वेरिफाइड फेसबुक पेज पर लिखा गया कि –

तो आप डराइये, धमकाइये, आयकर विभाग से लेकर सबको लगा दीजिये. ये लीजिये हम डर से थर थर काँप रहे हैं. सोशल मीडिया और चंपुओं को लगाकर बदनामी चालू कर दीजिये लेकिन इसी वक्त में जब सब ‘गोदी मीडिया’ बने हुए हैं, एक ऐसा भी है जो गोद में नहीं खेल रहा है. आपकी यही कामयाबी होगी कि लोग गीत गाया करेंगे- गोदी में खेलती हैं इंडिया की हज़ारों मीडिया. एन डी टी वी इतनी आसानी से नहीं बना है, ये वो भी जानते हैं. मिटाने की इतनी ही खुशी हैं तो हुजूर किसी दिन कुर्सी पर आमने सामने हो जाइयेगा. हम होंगे, आप होंगे और कैमरा लाइव होगा.

इस दौरान कई लोगों ने इस कार्रवाई का समर्थन भी किया.