इस Viral तस्वीर पर बढ़ गयी है तकरार, तेजस्वी ने दिया है जवाब

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की एक कथित सड़क की तस्वीर पर विवाद बढ़ गया है. किसी को यह पता नहीं है, तस्वीर कहां की है. इसे भागलपुर का बताया जा रहा है. कहने वाले इसे नेशनल हाईवे बता रहे हैं. आप तस्वीर देख कर अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कैसा नेशनल हाईवे है. सड़क पर ‘सड़क’ कम गड्ढे ज्यादा दिख रहे हैं. यह तस्वीर पिछले दो दिनों से फेसबुक-वाट्सऐप पर वायरल हो रही थी. आज शनिवार को बिहार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव तक भी पहुंच गई है.

एक ट्विटर यूजर दर्पण सिंह @darpans ने इस तस्वीर को ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में तंज भरे अंदाज लिखा – रेनवाटर हार्वेस्टिंग की एक बढ़िया तस्वीर. मुझे अपने राज्य पर गर्व है. दर्पण का यह ट्वीट डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव तक भी पहुंचा. जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा – कोई कैसे यह पहचान सकता है कि यह बिहार की सड़क है? मैं चैलेंज करता हूँ इस तस्वीर की सही लोकेशन बताएं. यह एक स्टेट हाईवे नहीं हो सकता.

तेजस्वी के इस जवाब के बाद दर्पण सिंह ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया पर प्रकाशित 29 जून 2017 की एक खबर का हवाला दिया. इस खबर में उक्त तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए इसे भागलपुर NH-80 का बताया गया है. खबर के अनुसार यह भागलपुर-पीरपैंती-मिर्जाचौकी नेशनल हाईवे की सड़क है.

हालांकि इस जवाब से तेजस्वी सतुष्ट नहीं दिखे. उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि न्यूज़पेपर किसी भी पुरानी सड़क की फोटो का भी इस्तेमाल करते हैं. क्या आप इसे नहीं जानते? अपनी पसंद का कुछ भी पोस्ट करने से पहले उसकी सत्यता जान लें. तेजस्वी ने अगले ट्वीट में एक बार फिर इस फोटो की सत्यता को चैलेंज किया.

इसके बाद ट्विटर पर इस फोटो को लेकर चर्चा शुरू हो गयी. एक अन्य ट्विटर यूजर तारिक अनवर ने सवाल किया कि क्या एक नेशनल हाईवे की दुर्दशा के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार है?

फिर शुरू हुई खस्ताहाल सड़कों के तस्वीरों की ‘लड़ाई’

यह भी पढ़ें –
नीतीश कुमार संडे को करेंगे मंथन, जवाब में लालू प्रसाद के घर 5 को जुटेगा राजद
जानिये क्या हुआ मधुबनी में, जब 24 घंटे के लिए गायब हो गया Internet..!
जानिए, मीठापुर सब्जी मंडी में क्या है टमाटर का रुतबा, Live Cities की लाइव रपट