फिर नजर आये भक्त तेजप्रताप, इस बार काशी में

tej2

पटना : कभी आपने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को वृन्दावन में साधना करते एक योगी रूप में देखा होगा तो कभी आपको वे पटना में ‘कन्हैया’ के वेश में बांसुरी बजाते नजर आये होंगे, तो कभी अपने आवास पर गाय की सेवा करते एक गोपालक के वेश में. तेजप्रताप सरस्वती मां की भक्ति में लीन यजमान बनकर पुरोहितों को अपने हाथों से प्रसाद खिलाते भी नजर आ चुके हैं.

तेजप्रताप आज वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी में उन्होंने आज काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया. उसके बाद कालभैरव का भी दर्शन किया. तेजप्रताप वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद विन्ध्याचल पहुंचे. यहां उन्होंने विन्ध्यवासिनी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्रार्थना की.

tej1

स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को अपनी यात्रा की तस्वीरें सोशल मीडिया के माध्यम से भी साझा की है. उन्होंने शनिवार दोपहर ट्वीट कर बताया था कि वे वाराणसी में हैं. कोटी-कोटी प्रणाम है यहां की पवित्र धरा को. फिर उन्होंने अपनी तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि ‘विश्राम के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना किया तथा इसके तत्पश्चात कालभैरव मंदिर का दर्शन कर आशिर्वाद प्राप्त किया. तेजप्रताप ने विन्ध्याचल पहुंच कर लिखा कि प्रेम और करूणा के प्रतीक मां विन्ध्यवासिनी देवी के मंदिर में पूजा अर्चना किया तथा पूरे बिहार में सुख-शांति व समृद्धि का प्रार्थना किया.

tej3

tej2

इसे भी पढ़ें –

पीएम ने तेजप्रताप से पूछा, कैसे हैं कन्हैया जी?

रथ पर सवार होकर सड़कों पर निकले तेजप्रताप, देखें तस्वीरों में...