Viral Video : नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया, 16.66% हिंदू हूं…16.66 प्रतिशत मुस्लिम

nawaz

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कड़ी मेहनत और दमदार अभिनय से आज ये मुकाम हासिल किया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों निर्देशिका नंदिता दास की फिल्म ‘मंटो’ की शूटिंग में जी जान से जुटे हैं. फ़िल्म अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का फ़ेसबुक पर पोस्ट किया गया एक वीडियो वायरल हो गया है.

सोमवार की सुबह पोस्ट किये  इस वीडियो में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया है, “हैलो, मैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी हूं. मैंने अपना डीएनए टेस्ट कराया है और जब रिपोर्ट आई तो मुझे पता चला कि मैं 16.66 प्रतिशत हिंदू हूँ, 16.66 प्रतिशत मुस्लिम, 16.66 प्रतिशत सिख, 16.66 प्रतिशत ईसाई, 16.66 प्रतिशत बुद्ध और 16.66 प्रतिशत दुनिया के बाक़ी सारे धर्म.”

nawaz

नवाज़ आगे बताते हैं, “लेकिन जब मैंने अपनी आत्मा की खोज की तो पाया कि मैं सौ प्रतिशत कलाकार हूँ.”

फ़ेसबुक पेज फ़िल्मपोस्ट डॉट इन पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को पहले तीन घंटों में ही 17 हज़ार से अधिक बार शेयर किया जा चुका है और आठ लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के वीडियो पर कमेंट करते हुए कोणार्क उप्पल ने लिखा, “मैं उम्मीद कर रहा था कि आप कहेंगे कि मैं सौ प्रतिशत भारतीय हूँ.”

गौतम एस कुमार ने टिप्पणी की, “मैं उम्मीद करता हूँ कि ये वीडियो पाकिस्तान, बांग्लादेश और कश्मीर में भी जारी होगा और स्वीकार किया जाएगा. वहां धीरे-धीरे दूसरे धर्मों को ख़त्म किया जा रहा है.”

सुजॉय कुमार घोष ने टिप्पणी की, “सच है, कलाकार सभी धर्मों से ऊपर होते हैं. ये बात कोई सच्चा कलाकार ही समझ सकता है.”

मोहम्मद वक़ास ने लिखा, “सोनू निगम के लिए एक शांत संदेश.”

वैसे नवाज का यह विडियो धर्म के नाम पर राजनीति और आपसी बहस पर एक जवाब है. यह नवाजुद्दीन का एक सामान्य विचार है जिसे उन्होंने इस वीडियो के जरिए दिखाया है. इस विडियो का निर्देशन नवाज के छोटे भाई शम्स ने किया है. वह पहले भी कुछ लघु फिल्में बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर चर्चा : ‘पेशाब पि‍ए कि‍सान, फि‍र भी मेरा मोदी महान’
रेणु के गांव में सम्मानित हुए रवीश, नीतीश के बाद ‘लोकरत्न सम्मान’ पानेवाले दूसरे व्यक्ति