फोन पर लिखनी है हिंदी? स्विफ्टकी कीबोर्ड ऐप है बेस्ट

लाइव सिटीज डेस्क: ज्यादातर लोग अपने फोन से ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और वह चाहतें हैं कि इन मंचों पर अपनी बात अपनी भाषा में रख सकें. ऐसे में कई तरह कि एप्स आपकी मदद के लिए प्ले स्टोर में मौजूद रहती है लेकिन इनमें सबसे बेस्ट है माइक्रोसॉफ्ट की स्वामित्व वाली मोबाइल कीबोर्ड कंपनी स्विफ्टकी.


दरअसल, सोमवार को ही कंपनी ने अपनी कीबोर्ड ऐप में हिंदी और गुजाराती भाषा में ट्रांसलिट्रेशन फ़ीचर शुरू किया है. इस पर माइक्रोसॉफ्ट लम्बे समय से काम कर रहा था. अब इस ऐप कि मदद से कोई भी बेहद आसानी से अंग्रेजी में टाइप करके हिंदी और गुजराती में शब्द लिख सकेंगे.



यह भो पढ़ें- फोन में ना हो सिग्नल और करना हो बात तो अपनाएं ये तरकीब

इतना ही नहीं इस ऐप पर पहले ही 2 भारतीय भाषाओं के कीबोर्ड उपलब्ध हैं. अब इस ऐप में क्वर्टी लेआउट में टाइप करने पर यूज़र को हिंदी या गुजराती शब्द का सुझाव मिलेगा. इस ऐप कि एक अन्य खासियत यह है कि इसमें टाइप करते हुए आपको शब्दों के सुझाव भी साथ साथ मिलते रहते हैं. इससे टाइप करना और आसान हो जाता है.

unnamed-4
अब यह ऐप इस श्रेणी कि इकलौती दमदार ऐप गूगल इंडिक ऐप को चुनौती देगा. गूगल का इंडिक कीबोर्ड ऐप हिंदी के अलावा सिर्फ 10 और क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है.