फोन में ना हो सिग्नल और करना हो बात तो अपनाएं ये तरकीब

लाइव सिटीज डेस्क: कभी ना कभी ऐसा सभी के साथ होता है कि हमारे फोन का सिग्नल बेहद अहम समय पर धोखा दे जाता है. ऐसे में अगर आपको कोई जरुरी कॉल करनी हो या कोई जरुरी कॉल आनी हो तो समस्या हो जाती है. इसलिए जरुरी है कि आपको ऐसे कुछ तरीके मालूम हो जिनसे सिग्नल के नाम होने पर भी कॉल करना संभव हो. हम बता रहे हैं लो सिग्नल के समय काम में आने वाली टिप्स.

mobile-networks



1. फोन को 3G से 4G में करें स्विच
जब आपके फोन का सिग्नल बेहद जरुरी समय पर लो या गायब हो जाए तो फोन कि सेटिंग में जा कर इंटरनेट सेटिंग्स को 3G से 4G में स्विच कर लें. इससे इंटरनेट कि स्पीड कम हो जायेगी और सिग्नल स्ट्रोंग हो जाएगा.

2. फोन को सही से पकड़ें
अगर आपने फोन को बेहद कस कर पकड़ा है तो भी फोन कि स्पीड स्लो हो सकती है. ऐसे में फोन कोन को फ्रीली पकड़ें जिस से सिग्नल कैच करने में फोन को परेशानी ना हो.

3. उतार दें कवर
कई बार फोन का सिग्नल आपके फोन के कवर कि वजह से भी प्रभावित होता है. ऐसे में जब सिग्नल ना आयें तो एक बार फोन के कवर को भी उतार कर देखें.

4. फोन को कांच के ग्लास में रखें
सुनने में यह बेशक अजीब लगे लेकिन जब आप आपके फोन में सिग्नल की दिक्कत आये तो थोड़ी देर के लिए फोन को कांच के गिलास में रख दें.

5. खिड़कियां खोल दें
अगर आप किसी ऐसी जगह पर हैं जहां खिडकियां बंद हैं तो एक बार खिडकियों को खोल कर जांचें कि फोन के सिग्नल में कोई सुधार होता है या नहीं. यह तरीका अक्सर काम कर जाता है.

यह भी पढ़ें- पढ़िए क्या है JIO के 27000 रूपये के बिल की सच्चाई