सावधान : चार्जिंग के समय फट रहे हैं iPhone 8

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले कुछ सालों में एक टेक्नॉलजी से जुड़ी खबरों में एक ट्रेंड दिखता है. एक महंगा स्मार्ट फोन जोर-शोर से लॉन्च होता है और कुछ दिन बाद ही उसके चार्जिंग के वक्त फटने की खबर आती है. पिछले साल लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी 7 तो इसी वजह से बाजार से वापस लेना पड़ा था.
 
विस्फोटक फोन की कड़ी में नया नाम है आइफोन 8 प्लस. खबरों के मुताबिक नए लॉन्च हुए इस फोन के चार्जिंग के वक्त फटने के दुनिया भर में दो मामले आ चुके हैं. एक घटना ताइवान की है और दूसरी जापान की. बड़ी बात यह है कि ऐपल ने इन घटनाओं की पुष्टि भी की है.
 
ताइवान की घटना में महिला ने बताया कि वो फोन को एपल के ही चार्जर से चार्ज कर रही थी. चार्जिंग पर लगाने के दो तीन मिनट में ही फोन पीछे की तरफ से फूलने लगा और थोड़ी ही देर में दो हिस्सों में अलग हो गया. एपल ने फोन वापस ले लिया है और जांच शुरू कर दी है. जापान की घटना में भी ऐसा ही हुआ है.
 
दोनों मामलों में बैटरी की कमी निकल कर सामने आ रही है. जिसके फूल जाने से फोन फट जा रहा है. इससे पहले भी इस फोन की बैटरी को लेकर बातें उठ चुकी हैं. टेक एक्सपर्ट्स का मानना है कि एपल जिन नई बैटरियों का इस्तेमाल कर रहा है वो फोन की क्षमता के हिसाब से पर्याप्त नहीं है. वहीं एपल ने इससे इनकार किया था. 
 
बता दें कि आईफोन 8 प्लस में आगे और पीछे दोनों तरफ शीशे का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि वायरलेस चार्जिंग की जा सके.
यह भी पढ़ें – अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)