भारत में 9 अगस्त को लॉन्च होगा Lenovo K8 Note

लाइव सिटीज डेस्क : लेनोवो की ओर से के8 नोट फोन के लॉन्च की तारीख़ का खुलासा कर दिया गया है. ऐसा #KillerNote का एक टीज़र वीडियो पोस्ट सामने आने के बाद हुआ. लेनोवो ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर बताया कि आने वाला नोट स्मार्टफोन 9 अगस्त को लॉन्च होगा.
इस पोस्ट में 8 नंबर को दिखाया गया है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन का नाम लेनोवो के8 नोट होगा. इससे पहले लेनोवो द्वारा के7 नोट लॉन्च करने के कयास लगाए गए थे. तो अब साफ है कि लेनोवो ने के8 नोट को लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है, इससे कंपनी द्वारा के7 नोट ना लॉन्च करने की योजना थोड़ा चौंकाती है. इससे पहले वनप्लस ने भी वनप्लस 3टी नाम की जगह वनप्लस 5 लॉन्च किया था. इसी तरह सैमसंग ने पिछले साल गैलेक्सी नोट 6 की जगह गैलेक्सी नोट 7 लॉन्च किया था.
हालांकि लेनोवो द्वारा आने वाले नोट में ‘8’ नंबर का इस्तेमाल किया जाने की वज़ह का अभी पता नहीं है, लेकिन नंबर से पता लगता है कि स्मार्टफोन में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है. याद दिला दें कि लेनोवो के6 नोट में सिंगल रियर कैमरा दिया गया था, जिससे फोन में डुअल कैमरा मॉड्यूल होने की उम्मीद बढ़ जाती है. हाल ही में लेनोवो के8 नोट को एक बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया था.
यह भी पढ़ें – कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट हुआ Micromax Selfie 2
इस लिस्टिंग से आने वाले ‘किलर’ नोट के मुख्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ था. लिस्टिंग के मुताबिक, स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा. इस फोन में एक 1.4 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो एक्स20 प्रोसेसर होगा और इसमें 4 जीबी रैम दिया जा सकता है. बता दें कि लेनोवो के6 नोट में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम दिया जाएगा.