अब इंटरनेट सर्फिंग करें और पैसे कमायें, पैसे खुद  Microsoft देगा

Microsoft
लाइव सिटीज डेस्क : आपने हैडलाइन में बिलकुल ठीक पढ़ा! अब आपको सिर्फ इंटरनेट सर्फिंग करने के भी पैसे मिलेंगे लेकिन गूगल पर नहीं बिंग पर. दरअसल माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्च इंजन को प्रमोट करने का सबसे अलग तरीका ढूंढा है. माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स के लिए एक नई स्कीम लेकर आया है. गूगल के बजाय बिंग सर्च इंजन यूज करने पर माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स को पैसे देगा.
बेशक आप इसे इस तरह भी देख सकते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्च इंजन को इस्तेमाल करने के लिए लालच दे रहा है .कंपनी सर्च इंजन के नए वर्जन के साथ आई है. माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को गूगल पर अपने सर्च इंजन को रिवार्ड स्कीम के तहत ही सर्च करने पर पैसे देगी. स्कीम के तहत माइक्रोसॉफ्ट लोगों को सर्च करने पर प्वाइंट देगा. यूजर्स को मिले पॉइंट्स बाद में चैरिटी डोनेशन या मुफ्त उपहार में बदल दिए जाएंगे, जो कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध होंगे.
Microsoft
ऐसे कमाएं पॉइंट्स 
माइक्रोसॉफ्ट इस स्कीम के तहत दो लेवल देगा. लेवल 1 यूजर्स, सर्च या क्विजेस के द्वारा एक दिन में 30 पॉइंट्स कमा सकता है. जिसके बाद यूजर को अपग्रेड करके दूसरे लेवल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. जिसके बाद वह एक महीने में 500 पॉइंट्स कमा सकता है.
यूजर्स सबसे ज्यादा एक दिन में 150 पॉइंट्स ही ले सकता है. आपको मिले पॉइंट्स से उपहार का सलेक्शन किया जा सकेगा. 6,000 पॉइंट्स से आपके एक्सबॉक्स लाइव गोल्ड मेंबरशिप मिलेगी. जबकि 9,500 पॉइंट्स से आपको एक महीने के लिए ग्रूव म्यूजिक पास मिलेगा.
फिलहाल तो यह इनामी स्कीम ब्रिटेन और अमेरिका में उपलब्ध है. जबकि आने वाले दिनों में यह स्कीम अन्य देश फ्रांस, जर्मनी और कनाडा में भी लॉन्च की जाएगी.