भारत में आ गई है धाकड़ बाइक, बिना पेट्रोल के चलती है 50km, सिर्फ इतनी है कीमत

लाइव सिटीज डेस्क : आजकल जिस प्रकार से पेट्रोल की कीमतें तेजी से बढ़ती जा रही हैं लोग पेट्रोल की बाइक छोड़कर नई बाइक की तलाश में हैं कि काश कोई ऐसी बाइक मिल जाए जो बिना पेट्रोल के चले और माइलेज बी मस्त दें. अगर आप भी यही चाहते हैं तो आपके लिए हम एक ऐसी बाइक लाए हैं जो बिना पेट्रोल के 50 किलोमिटर तक चलती है.



इंडियन मार्केट में बाइक की बड़ी रेंज मौजूद है. इसमें कई एक लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर का माइलेज देने वाली बाइक भी शामिल हैं. हालांकि, जिन बाइक का एवरेज ज्यादा होता है उनका पावर कम होता है. ऐसे में हम यहां एक ऐसी बाइक के बारे में बता रहे हैं जिसमें आपको जिंदगीभर पेट्रोल डालने की जरूरत नहीं होगी. इस बाइक का नाम Avon E Plus है. ये ई-बाइक यानी इलेक्ट्रॉनिक बाइक है. जो चार्जेबल बैटरी की मदद से चलती है.

Avon E Plus बाइक में 48V 12 AH पावर की रिचार्जेबल बैटरी दी गई है. ये मेंटेनेंस फ्री बैटरी है. यानी इसमें डिस्टिल वाटर या अन्य दूसरा मटेरियल डालने की जरूरत नहीं होती. इस बैटरी को 6 से 8 घंटे तक चार्ज करना होता है. जिसके बाद ये 50 किलोमीटर तक नॉनस्टॉप चलाई जा सकती है. बाइक की मैक्सिमम स्पीड 24KM/H है. इस बाइक दो लोग आसानी से ट्रैवल कर सकते हैं. या फिर बाइक पर 80 किलो वजन तक लेकर जा सकते हैं.

सिर्फ इतनी है कीमत

Avon E Plus बाइक की दिल्ली में कीमत 25000 रुपए है, लेकिन RTO के लिए 1000 रुपए और इंश्योरेंस के लिए 712 रुपए खर्च करने होते हैं. इस तरह इसकी ऑन-रोड कीमत 26,712 रुपए हो जाती है. इसे 759 रुपए की मंथली EMI पर भी खरीदा जा सकता है.