Harry Potter के 20 साल : अपने Facebook पोस्ट पर आप भी दिखा सकते हैं जादू

harry

लाइव सिटीज डेस्क : हैरी पॉटर सिर्फ एक जादूगर की कहानी नहीं है. दरअसल ये एक ऐसा जादू है जो पिछले 20 साल से दुनिया के सर चढ़कर बोल रहा है. हैरी पॉटर सीरीज की पहली किताब ‘हैरी पॉटर एंड द फिलॉसफर्स स्टोन’ को रिलीज हुए 20 साल हो गए. इस मौके पर फेसबुक भी पॉटरमेनिया में डूब गया है.

फेसबुक ने हैरी पॉटर की शुरुआत की 20वीं वर्षगांठ भी जादुई अंदाज में मनाई. यह जादू देखने के लिए फेसबुक यूजर्स को यह पांच शब्द लिखकर स्टेटस अपडेट या कमेंट करने होंगे. ये 5 शब्द Harry Potter, Gryffindor, Slytherin, Ravenclaw या Hufflepuff. इन शब्दों को एक साथ या अलग-अलग लिखा जा सकता है.

harry

जहां हॉगवर्ट्स के सभी हाउसेज के नाम उनके अपने-अपने रंग में दिखाई देते हैं, वहीं हैरी पॉटर का नाम लाल रंग में नजर आता है. असली जादू तो इसके बाद है. जब आप इन शब्दों पर क्लिक करते हैं तो नीचे एक जादुई छड़ी दिखाई देती है और इसे घुमाते ही रंग-बिरंग धमाके होते हैं.

बता दें कि जेके रोलिंग का पहला हैरी पॉटर उपन्यास 26 जून 1997 को रिलीज हुआ था. इसके बाद इस सीरीज में छह और उपन्यास आए. सीरीज का आखिरी नॉवेल हैरी पॉटर और द डेथली हैलोज था. इन किताबों पर 8 फिल्में भी बन चुकी हैं.

यह भी पढ़ें –
JIO से पहले Airtel का बड़ा ऐलान, तीन महीने मिलेगा 30 GB मुफ्त डेटा
जल्द मशीने ले लेंगी इंसानों की नौकरियां, दुनिया बढ़ेगी तीसरे विश्वयुद्ध की ओर
एटीएम के पूरे हुए 50 साल, जानिए बिहार में क्या है ATM की स्थिति
ई-कॉमर्स साइट्स के अलावा दुकानों में भी मिलेगा Xiaomi का ये धांसू स्मार्टफोन