Samsung का सबसे सस्ता एंड्राइड नूगा से लैस स्मार्टफोन Galaxy J3 Prime लॉन्च

samsung
लाइव सिटीज डेस्क : हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ लॉन्च करने के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने बजट रेंज में अपना गैलेक्सी जे3 प्राइम स्मार्टफोन लॉन्च किया है. सैमसंग का ये नया स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा.
हालांकि भारत में इस फोन के पहुंचने की कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है और फ़िलहाल इसे अमेरिकी मार्केट में 150 डॉलर की कीमत में उपलब्ध कराया गया है. इस लिहाज से भारत में यह करीब 9,600 रुपये में लॉन्च हो सकता है. इस रेंज में सैमसंग द्वारा स्मार्टफोन लॉन्च किये जाने का मतलब है कि इसकी टक्कर शाओमी जैसे ब्रांड से होगी और भारत में कम फीचर्स के बावजूद लोग जो भरोसा सैमसंग पर जताते हैं वह शायद ही किसी अन्य ब्रांड के लिए दिखता हो.
samsung
इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी जे3 प्राइम में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले और 1.4 गीगाहर्ट्ज़ एक्सीनॉस 7570 चिपसेट के साथ 1.5 जीबी रैम रैम का कॉम्बिनेशन दिया जायेगा. इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है.
यह भी पढ़िए- पढ़िए क्यों Google इक्कट्ठा कर रहा है लोगों का खून, लार और पसीना
Nokia 3310 की कीमत आई सामने, मगर...
मुफ्त का जवाब मुफ्त से, Vodafone लाया 9जीबी फ्री डेटा सरप्राइज
कैमरे की बात करें फोन में एफ/1.9 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. सैमसंग गैलेक्सी जे3 प्राइम को पावर देने के लिए मौज़ूद है 2600 एमएएच की बैटरी. ऐसे में अपनी रेंज में मौजूद अन्य ब्रांड्स के मुकाबले सैमसंग के इस फोन में बेहद कम फीचर्स देखने को मिलते हैं.