7 हजार से भी कम कीमत में 3000 एमएएच बैटरी के साथ लॉन्च हुआ स्मार्टफोन Nubia N1 Lite

phone
लाइव सिटीज डेस्क : स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी नूबिया ने भारत में अपना नया हैंडसेट एन1 लाइट लॉन्च कर दिया है. इस फोन की कीमत 6,999 रुपये है. इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है. इसे ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा. इस फोन की खासियत इसका फ्रंट कैमरा है. इसके फ्रंट कैमरा में 5 मेगापिक्सल सेंसर के साथ सॉफ्ट फ्लैश सपोर्ट दिया गया है. आपको बता दें कि इस फोन को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस MWC 2017 में पेश किया गया था.
नूबिया एन1 लाइट की स्पेसिफिकेशन
इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन क्वाड-कोर 64-बिट प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है. ग्राफिक्स के लिए इसमें एआरएम माली-टी720 जीपीयू दिया गया है. इसके अलावा इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है. जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.
phone
यह फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है. फोटोग्राफी के लिए इसमें एफ/2.0 अपर्चर से लैस 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेटेड है. कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन को 0.3 सेकेंड में अनलॉक कर सकता है.

यह भी पढ़ें – कई कमाल के ऑफर्स के साथ कल से शुरू होगी Xiaomi Redmi 4 की पहली सेल

गूगल ने लांच किया ऑपरेटिंग सिस्टम ‘Android O’ बीटा वर्जन

यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है. पावर को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 500 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम और 24 घंटे तक का टॉक टाइम देने में सक्षम है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई की भी सुविधा मौजूद है.