4100mah की बैटरी से लैस Nokia 2 लॉन्च

लाइव सिटीज डेस्क : नोकिया ने अपना नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 2 भारत में लॉन्च कर दिया है. यह एक बजट स्मार्टफोन होने वाला है जिसकी बैटरी दो दिनों का बैकअप देगी. हालांकि यह दावा नोकिया की ओर से किया गया है और दावे में कितना दम है यह अभी देखना होगा.

नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इस फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी है. कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर यूहो सरविकास ने नोकिया 2 के ग्लोबल इवेंट में कहा कि नोकिया 2 ग्लोबल मार्केट में 99 यूरो में मिलेगा. भारत में भी कीमत इसी के आसपास होने की उम्मीद है. इस फोन को नवंबर महीने के मध्य से उपलब्ध कराया जाएगा.

बता दें कि भारतीय मार्केट में नोकिया ब्रांड का यह पांचवां एंड्रॉयड स्मार्टफोन है. सबसे पहले कंपनी ने नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 को पेश किया था. इसके बाद त्योहारी सीज़न के दौरान फ्लैगशिप नोकिया 8 को मार्केट में उतारा गया. अब तक नोकिया 3 कंपनी का सबसे सस्ता हैंडसेट था, लेकिन अब यह ताज नोकिया 2 के नाम आ गया है.

Nokia 2 में 5 इंच का एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले है. हैंडसेट की बॉडी 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम की बनी है. स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और पिछला पॉलीकार्बोनेट का है. नोकिया के इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. रैम 1 जीबी है. इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा.

स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है. इससे आप 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरे से यूज़र सेल्फी ले सकेंगे. जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि फोन में 4100 एमएएच की बैटरी है. हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा. कंपनी ने एंड्रॉयड ओरियो के अपडेट का भी वादा किया है.