Airtel का एक और कमाल, 49 रुपए में पाए 1 GB डेटा

लाइव सिटीज डेस्क : एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूज़र के लिए नया किफायती डेटा पैक पेश किया है. इस डेटा पैक की कीमत 49 रुपये है और रीचार्ज कराने पर ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए 1 जीबी 3जी/ 4जी डेटा मिलेगा. बता दें कि इस डेटा को सिर्फ एक दिन में इस्तेमाल करना होगा. गौर करने वाली बात है कि एयरटेल 146 रुपये के रीचार्ज में भी 1 जीबी डेटा ही देती है और इसकी वैधता 7 दिनों की होती है. वहीं, 98 रुपये वाले पैक की वैधता 28 दिन की है और डेटा 1 जीबी ही मिलेगा.

49 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज कराने के लिए एयरटेल प्रीपेड यूज़र को मायएयरटेल ऐप पर जाना होगा. इसके बाद ‘View Best Offers’ पर क्लिक करके डेटा सेक्शन में नए पैक को खोजा जा सकता है. गौर करने वाली बात है कि ऐप में आपको 51 रुपये में वाला पैक भी दिखेगा. यह पैक भी 1 दिन की वैधता के साथ 1 जीबी 3जी/ 4जी डेटा के साथ आता है. आप चाहें तो 99 रुपये वाले पैक को भी चुन सकते हैं. यह 5 दिन की वैधता के साथ 2 जीबी 3जी/ 4जी डेटा के साथ आता है.



एयरटेल का नया 49 रुपये वाला डेटा पैक अभी सिर्फ चुनिंदा मोबाइल यूज़र के लिए उपलब्ध है, और चुनिंदा सर्कल में भी. यह प्लान उन यूज़र को लुभाएगा जिन्हें आपात स्थिति में डेटा की ज़रूरत है. इसके अलावा मार्केट में सिर्फ डेटा पैक वाले रीचार्ज पैक 50 रुपये के प्राइस रेंज में बेहद ही कम में हैं. रिलायंस जियो आज की तारीख में 52 रुपये वाले प्लान में 1.05 जीबी डेटा देती है. हालांकि, सात दिन की वैधता वाले इस प्लान में मुफ्त वॉयस कॉल और मैसेज का भी फायदा मिलता है.

एयरटेल पर UIDAI का हंटर, अब नहीं कर सकेंगे सिम को आधार से वैरिफाई

पिछले साल रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से टेलीकॉम सेक्टर में किफायती प्लान पेश करने की जंग जारी है. एयरटेल ने हाल ही में अपने 349 रुपये वाले प्लान को अपडेट किया था. अब यूज़र इस पैक के साथ हर दिन इस्तेमाल करने के लिए 2 जीबी डेटा पाते हैं. वहीं, 549 रुपये वाले प्लान में अब 3 जीबी डेटा मिलता है. दूसरी तरफ, Airtel ने लद्दाख क्षेत्र के 130 इलाकों में हाल ही अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत की थी.