iPhone को छोड़िये Apple के जूते हैं 30 लाख के

apple
लाइव सिटीज डेस्क : अगर आपको अब तक यही लगता था कि एपल के सिर्फ आईफोन महंगे होते हैं तो ये खबर आपको जरुर पढ़नी चाहिए. दरअसल कैलिफॉर्निया में एपलके जूतों की नीलामी होने जा रही है और इनकी कीमत जान कर आपकी आंखें खुली की खुली रह जायेगी. जूतों की नीलामी बेवर्ली हिल्स में 11 जून से होगी. ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट न्यूज डॉटकॉम के मुताबिक जूतों की नीलामी 963,375 रुपए से शुरू होगी. माना जा रहा है कि नीलामी में अधिकतम बोली 30 लाख रुपए तक लग सकती है.
बता दें कि एपल के ये जूते 1990 में बनाए गये थे. इससे कुछ साल पहले एपल ने अपना पहला कलर डेस्कटॉप कम्प्यूटर मार्केट में उतारा था. अब ये जूतें बेहद कम दिखाई देते हैं. ‘बिजनेस इनसाइडर’ के मुताबिक, इन जूतों में लोगों की बेहद कम फोटोग्राफ देखने को मिलती है. एपल के ये सफेद जूते एडिडास से मिलते-जुलते हैं. इनमें खूबसूरत रंगीन एपल लोगो बना है.
apple
इन जूतों को एपल ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाया था. वो ही इन्हें खरीदते और पहनते थे. हालांकि, 2007 में पहली बार इन जूतों को ई-कॉमर्स वेबसाइट eBay पर सेल के लिए रखा गया था. उस वक्त ईबे पर इनकी कीमत 105 डॉलर यानी कि करीब करीब 6,747 रुपए रखी गई थी. बताया जाता है कि एक बार सैन फ्रांसिस्को में इन जूतों की गैराज सेल लगी थी.
यह भी पढ़ें – इन्फोसिस के फाउंडर्स बेच सकते हैं इसके सभी शेयर
मौका ही मौका… बैंगलोर साड़ी हाउस में सरप्राइज साड़ी सेल 
हालांकि, अभी तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं है कि इन जूतों की कितनी जोड़ी बचे हैं. दरअसल, ज्यादा लोकप्रियता ना मिल पाने की वजह से एपल ने इन्हें बनाना छोड़ दिया था. ‘बिजनेस इनसाइडर’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि इन जूतों के दो जोड़ी ही बचे हैं. इन्हें ही नीलामी के लिए रखा जाएगा.