अब Whatsapp पर नए अंदाज में भेज पाएंगे तस्वीरें, कॉल स्क्रीन में भी है कुछ नया

लाइव सिटीज डेस्क: फेसबुक द्वारा व्हाट्सऐप को खरीदे जाने के बाद से इस मैसेजिंग ऐप में बेहतरीन बदलाव आये हैं. ताज़ा अपडेट में भी इसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किये गये हैं. याद हो कि पिछले हफ्ते व्हाट्सऐप पर हर किस्म की फाइल को साझा करने की सुविधा दी गई थी.

 

 

इसके बाद आये नये फीचर में मीडिया बंडलिंग की सुविधा दी गयी है और इसके अलावा नया कॉल स्क्रीन भी रोलआउट किया गया है. इस बारे में जानकारी एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट में सामने आई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक़ व्हाट्सऐप बीटा एड्रॉयड यूज़र के लिए फोटो बंडल लाया गया है. जानकारी के मुताबिक़ इसके बाद से फोटो भेजने वाले के अलावा रिसीव करने वाले यूज़र भी इस बदलाव को देख पा रहे हैं.

 

 

दरअसल अब अगर आप अपने दोस्तों को एक साथ कई फोटो भेजेंगे तो वह शख्स तस्वीरों को एलबम के तौर पर रिसीव करेगा. ये तस्वीरें पहले की तरह अलग-अलग रिसीव नहीं होंगी. इस फ़ीचर को पहले आईफोन के लिए रोलआउट किया गया था. कुल मिलाकर यह एक साथ तस्वीरें भेजने का सुविधाजनक तरीका है. जैसे ही एलबम को खोलेंगे सभी तस्वीरें एक पेज में दिखने लगेंगी. इस फ़ीचर से यह भी पता चलता है कि व्हाट्सऐप पर आपको तस्वीरें साझा करने के लिए और जगह मिलेगी.

 

 

 

इतना ही नहीं इस अपडेट के बाद व्हाट्सऐप के कॉल स्क्रीन में भी मामूली बदलाव देखने को मिला है. अब यूज़र को किसी व्हाट्सऐप कॉल को रिसीव करने के लिए ऊपर की ओर स्लाइड करना होगा. पहले अगल-बगल स्लाइड करना पड़ता था.

 

यह भी पढ़े – Harry Potter के 20 साल : अपने Facebook पोस्ट पर आप भी दिखा सकते हैं जादू
JIO से पहले Airtel का बड़ा ऐलान, तीन महीने मिलेगा 30 GB मुफ्त डेटा