लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज के इस स्मार्टफोन्स की दुनिया में हर कोई बेहतर फ़ोन्स की तलाश में नए फ़ोन्स खरीदने में लगा है. लेकिन क्या आपको पता है कि फ़ोन के साथ आपके पास अच्छे कंपनी का चार्जर होना कितना जरुरी है. जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि फ़ोन के चार्जर से क्या मतलब…. मतलब तो फ़ोन के चार्ज होने से है. जी नहीं, अगर आप भी ऐसा कुछ सोचते हैं तो आप बिलकुल गलत हैं. चार्जर फ़ोन का एक जरुरी हिस्सा है. अगर चार्जर का चयन गलत होगा तो कुछ भी हो सकता है.

भारत में ऐसे कई मामले सामने आए हैं. स्मार्टफोन के ब्लास्ट होने की सबसे बड़ी वजह में से एक बैटरी है. स्मार्टफोन में लिथियम ऑयन बैटरी लगी होती हैं, जो कि मोबाइल को गर्म कर देती हैं और चार्जिंग के दौरान मोबाइल ज्यादा गर्म हो जाता है. हम आपको बता रहे हैं कि कुछ ऐसी टिप्स, जिससे आप अपने मोबाइल को ब्लास्ट होने से बचा सकते हैं और खुद को सुरक्षित रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

फ्लिपकार्ट लाया है आपके लिए अच्छा मौका, भारी डिस्काउंट के साथ खरीदें Redmi 5A फ़ोन

ओरिजनल बैटरी ही लगवाएं- चार्जर की तरह की ओरिजनल बैटरी भी बेहद अहम है. अगर आपको अपने मोबाइल की बैटरी बदलानी पड़े तो उसमें कंपनी की ही बैटरी डलवाएं.

फोन को घंटों चार्जिंग में न लगा रहने दें- अपने मोबाइल को घंटों चार्जिंग पर न लगा रहने दें, क्योंकि इससे आपका फोन गर्म होता है. फोन चार्ज होने पर चार्जर जरूर बंद कर दें.

देखें वीडियो: