Facebook का लाइट मैसेंजर ऐप भारत में लॉन्च, मिलेंगे यह नए फीचर…

messenger
लाइव सिटीज डेस्क : कुछ महीने पहले फेसबुक द्वारा लॉन्च किया गया लाइट मैसेंजर ऐप भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है. इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. फेसबुक लाइट ऐप की तरह मैसेंजर लाइट को भी पुराने और सस्ते हैंडसेट के लिए बनाया गया है.
इसके अतिरिक्त ऐप बनाते वक्त धीमे इंटरनेट कनेक्शन का भी खास ख्याल रखा गया है. भारत में धीमे इंटरनेट की समस्या बेहद ही आम है. मैसेंजर लाइट ऐप कुल 10 एमबी का है. तुलना की जाए तो मैसेंजर एंड्रॉयड ऐप 40 एमबी का है और आईओएस प्लेटफॉर्म पर यह 300 एमबी का है. गौरतलब है कि फेसबुक लाइट की तरह मैसेंजर लाइट को आईफोन यूज़र के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है.
messenger
इस नए ऐप में लगभग वो सारे फ़ीचर दिए गए हैं जिनकी उम्मीद आप एक आम ऐप से करते हैं. इसकी मदद से आप टेक्स्ट को भेज और रिसीव कर पाएंगे. फोटो, लिंक, इमोजी और स्टिकर भी शेयर करना संभव होगा. हालांकि, पैसे भेजने और वीडियो कॉल करने जैसे फ़ीचर के लिए आपको मैसेंजर ऐप को इस्तेमाल करना होगा.
HiFi में पढ़ें और भी – बड़ा खुलासा! Jioपहले तीन महीने मुफ्त देगा 100 MBPS पर 100GB डेटा
कभी भी आ सकता है Whatsapp का रिकॉल फीचर
पहली नजर में जान पड़ता है कि आम मैसेंजर ऐप इस्तेमाल करने वाले लोग मैसेंजर लाइट को पसंद कर सकते हैं. वैसे, कई यूज़र की शिकायत रही है कि कंपनी लाइट वर्ज़न के जरिए अनुभव खराब कर रही है लेकिन विकासशील देशों में इंटरनेट कनेक्टिविटी को देखते हुए मैसेंजर लाइट ऐप सही रणनीति नज़र आती है.