फेसबुक ढूंढ कर दे रहा है मुफ्त वाई-फाई, आपने ट्राय किया क्या?

लाइव सिटीज डेस्क : फेसबुक ने एक कमाल का फीचर अपनी ऐप में जोड़ा है. जिसका नाम ‘फाइंड वाई-फाई’ रखा गया है. ये फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए है. फेसबुक का कहना है कि इस फीचर की टेस्टिंग पिछले साल से शुरू कर दी गई है, जो अब सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध है.
इसके लिए फेसबुक यूजर्स को फेसबुक ऐप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा, जहां उन्हें फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा. फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के बाद स्मार्टफोन की लोकेशन सर्विस को ऑन करना होगा. लोकेशन ऑन करते ही आपकी स्क्रीन पर एक मैप ओपन हो जाएगा, जहां आपकी मौजूदा लोकेशन और आस-पास में अवेलबल फ्री वाई-फाई देने वाली लोकेशन की सामने आ जाएगी. अब आप वहां पहुंच कर फ्री वाई-फाई की सर्विस का फायदा उठा सकते हैं.
इस ऑप्शन के बारे में फेसबुक के इंजीनियरिंग डॉयरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि पिछले इसे लॉन्च करने के साथ हमने पाया कि ये फीचर ना सिर्फ ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए फायदेमंद है, बल्कि उन इलाकों में भी मददगार है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता. हिमेल के मुताबिक, ये फीचर यूजर्स के आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को सर्च करने में मददगार है, आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डेटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डेटा कनेक्शन सर्च कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें – अब फेसबुक देगा लाइव ग्रुप वीडियो चैट का ऑप्शन, ला रहा है ये खास ऐप
Nokia 9 से पहले, Nokia 8 होगा एचएमडी ग्लोबल का पहला फलैगशिप स्मार्टफोन