Samsung S8 खरीदने से पहले पढ़ लें खबर, बहुत महंगी पड़ेगी मेंटीनेंस

samsung s8
लाइव सिटीज डेस्क : हाल ही में सैमसंग ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 और एस8+ को लॉन्च किया था. ब्रांड और फीचर्स के लिहाज से आपमें से कई लोग इस फोन को खरीदने का मन भी बना रहे होंगे लेकिन उस से पहले ये जान लेना जरुरी है कि इस फोन की मेंटीनेंस कितनी महंगी पड़ेगी.
दरअसल एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गैलेक्सी एस8 प्लस की स्क्रीन रिप्लेसमेंट गैलेक्सी एस7 एज के मुकाबले 25 फीसद महंगी होगी. पॉलिश रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गैलेक्सी एस8 प्लस की स्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए यूजर्स को 250 यूरो यानि करीब 17,500 रुपये चुकाने होंगे. जबकि गैलेक्सी एस7 एज के स्क्रीन रिप्लेसमेंट की कीमत 200 यूरो यानि करीब 14,000 रुपये है.
samsung s8
यहां ये बात गौरतलब है कि गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस की स्क्रीन रिप्लेसमेंट की कीमतों के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. अगर कीमत की बात की जाए तो गैलेक्सी एस7 एज 750 डॉलर यानि करीब 48,000 रुपये का है. आपको बता दें कि भारत में सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन की कीमत 57,900 रुपये रखी गई है, जबकि गैलेक्सी S8 प्लस की कीमत 64,900 रुपये है. सैमसंग ने ड्यूल सिम वेरिएंट स्मार्टफोन को भारत में उतारा है. इन दोनों स्मार्टफोन्स को अमेरिका के मुकाबले भारत में ज्यादा कीमत में लॉन्च किया गया है.
यह भी पढ़ें – Samsung का सबसे सस्ता एंड्राइड नूगा से लैस स्मार्टफोन Galaxy J3 Prime लॉन्च
बता दें कि पॉपुलैरिटी के मामले में महंगा होने के बावजूद ये फोन किसी से पीछे नहीं है. अभी तक फोन्स के प्री-ऑर्डर 80,000 यूनिट्स तक पहुंच गए हैं. इतना ही नहीं महीने के अंत तक ये संख्या 1,50,000 यूनिट का आंकड़ा छु सकती है. जिन यूजर्स ने फोन को प्री-बुक किया है, उनको यह फोन 2 मई से डिलीवर होना शुरु हो जाएगा.