अब Jio कॉलेजों में ऊपलब्ध कराएगा मुफ्त Wi-Fi इंटरनेट

jio
लाइव सिटीज डेस्क : अभी तक आप जिस जियो की मदद से फ्री इंटरनेट की सर्विस का फायदा उठा रहे थे वह अब आपके कॉलेजों तक भी फ्री इंटरनेट उपलब्ध कराएगा. दरअसल पंजाब सरकार ने रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की है.  इसके तहत जियो सभी सरकारी आईटीआई, पॉलीटेकनीक, और इंजीनियरिंग कॉलेज में वाई-फाई सुविधा मुहैया कराई जाएगी.
इस बारे में मीडिया को सूचना पंजाब सरकार के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह छन्नी ने दी है. उन्होंने कहा कि इस करार के बाद सरकारी शिक्षा संस्थानों के विद्यार्थियों को मुफ्त इंटरनेट मिलेगा. वे इसका इस्तेमाल पढ़ाई में कर सकेंगे. इससे नकदरहित भुगतान और डिजिटलाइज़ेशन को भी बढ़ावा मिलेगा.
jio
उन्होंने कहा कि सरकारी आईटीआई, पॉलीटेकनीक और इंजीनियरिंग कॉलेज के कैंपस में मुफ्त वाई-फाई सेवा के लिए पंजाब सरकार और प्राइवेट कंपनी रिलायंस जियो में करार हुआ है. उन्होंने जानकारी दी है कि रिलायंस जियो इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कराने के अलावा मुफ्त वाई-फाई सेवा देगी. जानकारी दी गई है कि इन सबके अलावा रिलायंस जियो ज़रूरी सामाग्रियों और बिजली का खर्चा भी उठाएगी.
यह भी पढ़ें – Zomato इस्तेमाल करने वाले तुरंत बदलें अपना पासवर्ड, बड़ी संख्या में हैक हुए यूजर्स अकाउंट
उन्होंने कहा, “सभी कॉलेज के प्रिंसिपल को वाई-फाई व अन्य ज़रूरी नेटवर्क सामाग्री के लिए उचित जगह और सुरक्षा देने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं.” मंत्री ने ये भी जानकारी दी है कि केंद्र सरकार के निर्देशों के तहत सभी आपत्तिजनक वेबसाइट ब्लॉक होंगे.