120 दिनों तक मुफ्त इस्तेमाल कर सकते हैं Google Play Music

google-play
लाइन सिटीज डेस्क : गूगल की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस का मुफ्त में लाभ उठाने का मौका आ गया है. दरअसल गूगल प्ले म्यूज़िक पर चार महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल रहा है. ये मुफ्त ऑफर सिर्फ नए सब्सक्राइबर को ही मिलेगा. इस ऑफर के तहत, यूज़र अपनी म्यूज़िक लाइब्रेरी में 50,000 तक गाने स्कैन कर सकते हैं.
इस बारे में एंड्रॉयडपुलिस ने अपनी एक रिपोर्ट में जानकारी दी है. आमतौर पर गूगल प्ले म्यूज़िक में किसी द्वारा साइनअप करने पर 90 दिन का मुफ्त ट्रायल मिलता है लेकिन अब इस ऑफर को एक महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. नए स्पेशल ऑफर के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.
google-play
इस गूगल प्ले म्यूज़िक नाम की सेवा का इस्तेमाल कर आप गाने सुनने या स्ट्रीम करने के अलावा अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर कस्टम रेडियो स्टेशन का मज़ा ले सकते हैं. हालांकि, मुफ्त सेवा का लाभ उठाने वाले यूज़र को ऐप में विज्ञापनों से दो चार होना पड़ सकता है. जबकि 10 डॉलर यानि कि करीब 645 रुपये चुकाने वाले सब्सक्राइबर को विज्ञापन नहीं सुनने पड़ते.
इन यूज़र के लिए 35 मिलियन से ज़्यादा गाने सुनने के लिए उपलब्ध हैं. इसके अलावा ऐसे सब्सक्राइबर ऑफलाइन म्यूज़िक सुनने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें यूट्यूब रेड का एक्सेस भी मिलता है. हालांकि, गूगल ने इस तरह के ऑफर पहले भी दिए हैं लेकिन ये ऑफर कब तक बरक़रार रहेंगे, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.
बता दें कि गूगल प्ले म्यूज़िक ऑल एक्सेस सर्विस को भारत में 99 रुपये प्रति माह के साथ अप्रैल में लॉन्च किया गया था. इस ऑफर के तहत, यूज़र को 30 दिन के लिए मुफ्त ट्रायल और 89 रुपये प्रति माह सब्सक्रिप्शन शुल्क ऑफर किया गया था. भारत में इस ऐप पर पूरा म्यूज़िक कलेक्शन करीब 35 मिलियन गानों का है और ये गाने स्ट्रीमिंग या ऑफलाइन सुनने के लिए उपलब्ध हैं.
यह भी पढ़ें- OnePlus 5 से पहले हुआ वनप्लस रेफरल प्रोग्राम का ऐलान
इसके अलावा, गूगल अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदीऐप्पल म्यूज़िक से कम कीतम पर यह सुविधा दे रही है. ऐप्पल म्यूज़िक भारत में 120 रुपये प्रति माह के सब्सक्रिप्शन पर उपलब्ध है.