अब आपकी ट्रिप को आसान बनाएगा गूगल ट्रिप्स ऐप

google-trip

लाइव सिटीज डेस्क : गर्मियों की छुट्टियाँ हो रही है. ऐसे में सभी घुमने का प्लान बना रहे होंगे. इसके लिए ट्रेवल्स एजेंसियां कई स्कीम भी लती हैं. लेकिन इसके अलावा गूगल भी अब आपकी इसमें मदद कर सकेगा. अगर आप घूमने-फिरने का शौक रखते हैं तो ट्रैवलिंग ऐप Google Trips के बारे में भी जानते ही होंगे. गूगल ने हाल ही में iOS और ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किए गए अपने इस ट्रिप ऐप को अपडेट किया है. खास बात यह है कि अब आप इसके जरिए बस और ट्रेन का भी रिजर्वेशन कर सकेंगे.


engadget.com की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले गूगल ट्रिप्स पर सिर्फ फ्लाइट, होटल, कार और रेस्ट्रॉन्ट के रिजर्वेशन किए जाते थे. लेकिन अब बस और ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए भी इस ऐप पर रिजर्वेशन कराया जा सकेगा.



google-trip

कुछ समय पहले ही गूगल मैप्स ने एक नया फीचर ऐड पेश किया था जिसके जरिए यूजर्स कार की पार्किंग की लोकेशन सेव कर सकते हैं. गूगल मैप्स में यह फीचर ऐंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें – नौकरी के लिहाज से Google किसी जन्नत से कम नहीं, पढ़िए वजह

सबसे अच्छी बात यह है कि अब यूजर्स लास्ट मिनट पर ट्रैवल डीटेल्स और प्लान चेंज कर सकते हैं. इतना ही नहीं, एक सिंगल टैप के जरिए आप अपनी रिजर्वेशन डीटेल्स अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ भी शेयर कर पाएंगे.