लॉन्च से पहले लीक हुई iPhone 8 की तस्वीरें और फीचर

apple
लाइव सिटीज डेस्क : इस  साल लॉन्च होने वाले आईफोन 8 का सभी को इंतज़ार है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि इस साल एप्पल के आईफोन को 10 साल पूओरे हो जायेंगे ऐसे में आईफोन के फैन्स को इंतज़ार है नये आईफोन में आने वाले कमाल के फीचर्स का. इतना ही नहीं ताज़ा लीक हुई तस्वीरों से आने वाले फीचर्स को लेकर चल रही अफवाहों को जोर ही मिला है.
दरअसल ताज़ा लीक में ये बात निकल कर सामने आई है कि इस नये आईफोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है और इसे टच आईडी के साथ जोड़ा गया है. iPhoneros.com की रिपोर्ट का कहना है कि आईफोन 8 बनकर तैयार हो चुका है. इसकी बैक बॉडी पर फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा है. यह स्कैनर एप्पल के लोगो के ठीक नीचे है.
apple
रिपोर्ट में एक तस्वीर के जरिए आईफोन 8 का लुक दिखाया गया है. कहा जा रहा है कि इस फोन के पीछे वर्टिकल ड्यूल कैमरा है. इसकी फ्रंट स्क्रीन बेजल लेस है. हालांकि अभी तक एप्पल की तरफ से इसके लुक को लेकर कोई अधिकारिक रिलीज जारी नहीं की गई है. ऐसे में इसके लुक को कई तरह की अफवाहें सामने आने लगी हैं. हालांकि, बेंजामिन जीस्किन इसे कोरी अफवाह बता रहे हैं.
यह भी पढ़ें- WWDC में Apple ने की कई अहम घोषणाएं, 12.9 इंच का आईपैड प्रो नये अवतार में
 वो पिछले कई दिनों से लगातार आईफोन 8 की लीक को लेकर ट्वीट कर रहे हैं. उनका कहना है कि आईफोन 8 की यह लीक तस्वीर फेक है. आईफोन 8 में टच आईडी डिस्प्ले के अंदर जुड़ी होगी. उन्होंने दावा किया है कि आईफोन 8 की बैक बॉडी ग्लास और धातु के यूनिक मिश्रण से बनी होगी. बता दें कि आईफोन 8 सितंबर तक लॉन्च हो सकता है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है.