Jio ब्रॉडबैंड आने से पहले ही Airtel ने दिया ये तोहफा

airtel
लाइव सिटीज डेस्क : जब से जियो के ब्रॉडबैंड के आने कि सुगबुगाहट तेज हुई है तब से एयरटेल ने कमर कस ली है. आज ही एयरटेल की ओर से अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट ग्राहकों को दुगना मजा देनें की घोषणा की है. इस प्लान में ग्राहकों को पुरानी मासिक कीमत पर ही लगभग दोगुना डेटा मिलेगा.
एयरटेल की भाषा में कहें तो, “100 फीसदी तक ज़्यादा डेटा”. एयरटेल ने जानकारी दी है कि ऐसा नई वी-फाइबर तकनीक के कारण संभव हो पाया है. इस तकनीक के बारे में दावा किया गया है कि इसकी मदद से नियमित तौर पर घरों तक 100 एमबीपीएस की स्पीड में डेटा पहुंचता है.
airtel
कंपनी ने फिलहाल सिर्फ दिल्ली सर्किल के लिए नए प्लान का ऐलान किया है. इन नए प्लान्स के अनुसार 899 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अब 30 जीबी की तुलना में 60 जीबी तेज़ स्पीड में इंटरनेट मिलेगा. 1,099 रुपये वाले प्लान में अब 90 जीबी तेज़ स्पीड वाला इंटरनेट मिलेगा, जबकि पहले 50 जीबी दिया जाता था. इसी तरह से 1,299 रुपये वाले प्लान में 75 जीबी की जगह 125 जीबी डेटा मिलेगा.
1,499 रुपये वाले प्लान में 100 जीबी के बजाय 160 जीबी डेटा दिया जाएगा. कंपनी अब 1,799 रुपये वाले प्लान में 220 जीबी डेटा देगी. गौर करने वाली बात है कि 899 और 1,099 रुपये वाले प्लान में क्रमशः 16 एमबीपीएस और 40 एमबीपीएस तक की स्पीड मिलती है. बाकी प्लान 100 एमबीपीएस तक की स्पीड के साथ आते हैं.
एयरटेल ने बताया है कि डेटा प्लान में इसी तरह के बदलाव हर शहर के ग्राहकों के लिए किए गए हैं. इसके अलावा सभी प्लान के साथ देशभर में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. नए कनेक्शन लेने पर एयरटेल आपके घर में मुफ्त वाई-फाई राउटर इंस्टॉल करेगी. वहीं, मौज़ूदा ग्राहकों के बिल साइकल में अपने आप ही बदलाव हो जाएंगे.
भारती एयरटेल होम्स के सीईओ हेमंत कुमार गुरुस्वामी ने कहा, “हमारे नए प्लान का मकसद भारत को डिजिटल प्रगति के राह पर तेज़ी से ले जाना है. एयरटेल की कोशिश यही रही है कि ग्राहकों को बेहतरीन डिजिटल अनुभव मिले और उनके लिए फायदे का सौदा भी हो. हमारा मानना है कि नए प्लान आ जाने के बाद तेज स्पीड वाले ब्रॉडबैंड सेवा लेने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ेगी.”
यह भी पढ़ें – Jio ब्रॉडबैंड का ख़ास ऑफर, 100 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डेटा मुफ्त
जानिए क्या है Whatsapp पर ‘व्हाट्सएप्प इन मल्टी कलर’ सच