JIO का असर, Vodafone लाया 19 रूपये में इंटरनेट पैक

vodafone
लाइव सिटीज डेस्क : लगभग एक साल पहले आये रिलायंस के जियो का दबाव आज भी टेलिकॉम क्षेत्र में इस कदर बना हुआ है कि बाकी कंपनियों पर हर हफ्ते कुछ नया करने का दबाव बना रहता है. इसका उदाहरण वोडाफोन द्वारा पेश किये गये दो नये प्लान हैं. इनका नाम है सुपरडे और सुपरवीक. ये प्लान क्रमशः एक दिन और हफ्ते भर की वैधता के साथ आते हैं.
वोडाफोन के प्रीपेड ग्राहक 19 रुपये से शुरू होने वाले इन प्लान में अनलिमिटेड कॉल के साथ 4जी डेटा का फायदा उठा पाएंगे. कंपनी ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है लेकिन ये प्लान जियो के टेरिफ प्लान से प्रेरित लगते हैं. वोडाफोन सुपरडे और वोडाफोन सुपरवीक प्लान अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल के साथ मुफ्त डेटा के साथ आते हैं.
vodafone
वोडाफोन सुपरडे प्लान में ग्राहक वोडाफोन नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल कर सकेंगे. 4जी हैंडसेट होने की स्थिति में 100 एमबी डेटा भी मिलेगा. बता दें कि 1 दिन की वैधता वाले इस प्लान की कीमत 19 रुपये है. हालांकि इससे ज़्यादा फायदेमंद 49 रुपये वाला प्लान है. यह पैक वोडाफोन सुपरवीक प्लान का हिस्सा है. इस प्लान में भी ग्राहकों को वोडाफोन नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा मिलेगी. 4जी हैंडसेट होने की स्थिति में 250 एमबी डेटा भी मिलेगा.
वोडाफोन सुपरवीक का एक प्लान 89 रुपये वाला भी है. इस पैक में 49 रुपये वाले प्लान की बाकी सुविधा के अलावा अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 100 मिनट टॉक टाइम दिया जाएगा. वोडाफोन सुपरडे और सुपरवीक प्लान देशभर के रिटेल आउटलेट, वेबसाइट और मायवोडाफोन ऐप के ज़रिए खरीदे जा सकते हैं. दूसरी तरफ, Reliance Jio के पास भी तीन ऐसे जियो पैक हैं जिनकी वैधता बेहद ही कम दिनों की है लेकिन ये बेहद ही सस्ते प्लान हैं. ये प्लान 96 रुपये (7 दिन), 49 रुपये (3 दिन) और 19 रुपये (एक दिन) के हैं .
इन सभी प्लान में आपको मुफ्त कॉल, हर दिन 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. सबसे अहम खासियत यह है कि आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल कर सकेंगे.