एक साथ कई अवतार ले सकेगा ये स्मार्टफोन, लॉन्च हुआ Moto Z2 Play

moto

लाइव सिटीज टीम : अभी तक आपको अपने स्मार्टफोन के उन्ही फीचर्स से संतुष्ट रहना पड़ता होगा जिन फीचर्स के साथ वे फोन लॉन्च हुआ होगा. कहने का मतलब है कि एक समय के बाद अगर आप अपने फोन के कैमरे से बोर हो जाएँ तो फोन के कैमरे को बेहतर नहीं बना सकते. ऐसे ही फोन के स्पीकर्स की आवाज से संतुष्ट नहीं होने पर फोन के स्पीकर्स को बदल नहीं सकते.

लेकिन अगर हम बताएं कि अब एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है जो एक साथ कई अवतार ले सकता है. वो एक डिजिटल कैमरे से लेकर प्रोजेक्टर तक का काम कर सकता है. दरअसल हम बात कर रहे हैं मोटो जेड 2 प्ले की. गुरुवार को लेनोवो की ओर से मोटोरोला का जेड 2 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किया गया. इस मोड्यूलर स्मार्टफोन की कीमत 27,999 रुपये है.  इस हैंडसेट को पिछले हफ्ते ही अमेरिका में लॉन्च किया गया था. मोटो मॉड्स के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग गुरुवार से शुरू होगी.

moto

इसकी बुकिंग 14 तक जारी रहेगी. बता दें कि मोटो ज़ेड2 प्ले को फ्लिपकार्ट के अलावा ऑफलाइन स्टोर में 15 जून से बेचा जाएगा. इसके साथ कंपनी ने नए मोटो मॉड्स भी पेश किए जिन्हें पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था. बता दें कि मोटोरोला ने भारत में इस हैंडसेट का सिर्फ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट पेश किया है जबकि अमेरिका में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट भी लाया गया था.

जान लें लॉन्च ऑफर के बारे में

मोटो जेड 2 प्ले  भारत में 27,999 रुपये में उपलब्ध होगा. ग्राहक 2,000 रुपये का भुगतान करके इस स्मार्टफोन को प्री-बुक कर सकते हैं. इसके बाद आपके पास 10 महीने के लिए बिना ब्याज वाला ईएमआई चुनने का विकल्प है. इसके अलावा कंपनी की ओर से मोटो आर्मर पैक भी प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को दिया जा रहा है. इसमें एल्यूमीनियम केस, बैक शेल, सेल्फी स्टिक और प्रोटेक्टिव फिल्म शामिल हैं.इतना ही नहीं लेनोवो ने रिलायंस जियो 4जी डेटा ऑफर का भी ऐलान किया है. जियो यूज़र को 100 जीबी अतिरिक्त 4जी डेटा मिलेगा. यह ऑफर आम ग्राहकों के लिए भी है, यानी हैंडसेट प्री-बुकिंग ज़रूरी नहीं है.

मोटो ज़ेड2 प्ले के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मोटो जेड 2 प्ले  एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है. इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौज़ूद है. स्मार्टफोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 626 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. ग्राहकों के पास दो विकल्प होंगे- 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज या 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज. इसके अलावा फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट भी मौज़ूद है.कैमरे की बात करें तो मोटो ज़ेड2 प्ले में 12 मेगापिक्सल का रियर सेंसर है. यह लेज़र और डुअल ऑटोफोकस लेंस के साथ आता है.

फ्रंट पैनल पर आपको 5 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा. इसके साथ पहली बार मोटो ने डुअल सीसीटी फ्लैश दिया है.मज़ेदार बात यह है कि स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है जो मोटो ज़ेड प्ले की 3510 एमएएच की बैटरी की तुलना में छोटी है.मोटो ज़ेड2 प्ले वाटर रेप्लेंट भी है और इसमें नैनो कोटिंग का इस्तेमाल हुआ है. यह 5.99 मिलीमीटर मोटा है. स्मार्टफोन पुराने मोटो मॉड्स तो सपोर्ट करेगा ही, साथ में नए मॉड्स को भी जिन्हें इसके साथ लॉन्च किया गया है.