Moto Z2 Play में मिलेंगे ये अपग्रेड्स, लॉन्च हो सकता है Moto टैबलेट भी…

moto-z2-play
लाइव सिटीज डेस्क : अगर आपको पिछले साल आया मोटो ज़े प्ले स्मार्टफोन याद है तो, आपको इस फोन की मोटाई भी याद होगी. जो कि अपनी बड़ी बैटरी के चलते काफी मोटा था. हालांकि आलोचकों ने कभी भी इस डिवाइस की मोटाई को कमी के तौर पर नहीं बताया.
अब नई लीक के अनुसार, लेनोवो ने मोटो ज़ेड2 प्ले में स्मार्टफोन की मोटोई को कम करने के लिए बैटरी क्षमता घटाने का फैसला किया है. इसके अलावा, कंपनी द्वारा पहली बार किसी एंड्रॉयड टैबलेट पर काम करने का भी खुलासा हुआ है. वेंचरबीट द्वारा साझा की गई लीक में मिली जानकारी के अनुसार, लेनोवो के आने वाले मोटो ज़ेड2 प्ले स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी होगी. जबकि पिछले वेरिएंट में 3510 एमएएच क्षमता वाली बैटरी थी.
moto-z2-play
जिससे फोन के अधिकतम इस्तेमाल की क्षमता 50 घंटे की जगह 30 घंटे तक आ जाएगा. अभी स्मार्टफोन की सटीक मोटाई का पता नहीं चला है, वेंचरबीट की रिपोर्ट से पता चलता है आने वाले फोन की मोटाई मोटो ज़ेड स्मार्टफोन की मोटाई 5.19 मिलीमीटर के करीब हो सकती है. मोटो ज़ेड2 प्ले की लीक हुई जानकारी के मुताबिक, यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा.
इसके अलावा इसमें पिछले फोन की तरह 5.5 इंच फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले होगा. हालांकि, फोन के इंटरनल स्पेसिफिकेशन में अपग्रेड होने का खुलासा हुआ है. इस फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और एड्रेनो 506 जीपीयू हो सकता है. मोटो ज़ेड2 प्ले में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज हो सकती है. कैमरे की बात करें तो, आने वाले मोटो ज़ेड2 प्ले में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, मोटोरोला इमेज क्वालिटी को बढ़ाने के लिए मुख्य कैमरे के रिज़ॉल्यूशन को कम कर सकती है.
मोटो ज़ेड2 प्ले में अपर्चर एफ/1.7, डुअल
ऑटोफोकस पिक्सल के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा हो सकता है. जबकि मोटो ज़ेड प्ले में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया था. मोटो ज़ेड2 प्ले को लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है.
लॉन्च हो सकता है मोटो टैबलेट
 अब बात करते हैं मोटोरोला के एंड्रॉयड टैबलेट की. एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी द्वारा 9 से 10 इंच स्क्रीन वाले एक टैबलेट पर काम करने का खुलासा हुआ है.
अभी इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन इस टैबलेट के ‘प्रोडक्टिविटी मोड’ होने की उम्मीद है, जो कि लेनोवो के योगा बुक का एक मल्टीटास्किंग फ़ीचर है.