गूगल मैप देगा आपको मुंबई मेट्रो से जुड़ी सभी जानकारी

google-map

लाइव सिटीज डेस्क : गूगल मैप जल्द मुंबई मेट्रो से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराएगा. इसके लिए मुंबई मेट्रो वन पीवीटी एलटीडी (एमएमओपीएल) ने शुक्रवार को गूगल के साथ टाईअप किया है. मेट्रो के प्रवक्ता के मुताबिक गूगल मैप पर वर्सोवा-अंधेरी-घाटकोपर मार्ग के सभी मेट्रो स्टेशनों की सही समय, टाइम टेबल और लोकेशन की जानकारी उपलब्ध होगी.

गूगल मैप एप की मदद से यात्रा समय एप पर बिजी या प्राइम समय के दौरान चार मिनट के अंतर और कम व्यस्त समय में आठ मिनट के अंतर पर उपलब्ध होगा.

जारी बयान में कहा गया, “हम लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के हर संभव तरीकों को सावधानी से खोज रहे हैं और गूगल मैप्स के साथ मुंबई मेट्रो वन को जोड़ना इसे डिजिटल करने की दिशा में एक और कदम है.”

google-map

गूगल मैप्स पर यूजर मेट्रो सर्विसिस विकल्प पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. इस विकल्प में जाकर यूजर्स को स्क्रीन पर उस स्टेशन से दोनों दिशाओं की ओर अगली मेट्रो सेवाओं की लिस्ट भी नजर आएगी.

यात्रियों की मदद के लिए यह एप सड़क, स्टेशन और प्लेटफार्म सहित स्टेशन के सभी तीन स्तरों पर सीढ़ियों, एस्केलेटर, एलीवेटर, टिकट काउंटर जैसी सभी सुविधाओं की जानकारी प्रदान करेगा.

गूगल मैप ऐप पर मनचाहे मेट्रो स्टेशन का नाम टाइप करते ही ये सभी जानकारियां उपलब्ध हो जाएगी. बता दें कि महाराष्ट्र का पहला मेट्रो एमएमओपीएल 11.4 किमी लंबा है, जिसके बीच में टोटल 12 स्टेशन पड़ते हैं.

यह भी पढ़ें – लॉन्च हुआ Yu Yureka Black स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन