Nokia 8 होगा एंड्रॉयड 8.0.0 से लैस, Nokia 2 की भी तस्वीर हुई लीक

लाइव सिटीज डेस्क : नोकिया 8 को लेकर खबरें आईं हैं कि उसे अगस्त महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा. अब तक इस हैंडसेट के बारे में लगभग सारी जानकारी सार्वजनिक हो चुकी हैं, लेकिन हर दिन इस हैंडसेट से जुड़ी कोई ना कोई खबर आ ही जाती है.
studio11
फोन को लेकर हाल ही में सामने आई ताज़ा जानकारी गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि नोकिया 8 उन शुरुआती हैंडसेट में से है जो एंड्रॉयड 8.0 के साथ आएगा. संभवतः यही वजह के कंपनी ने नाम में ‘8’ का इस्तेमाल किया है. क्योंकि एंड्रॉयड ओ गुगल की ओर से रिलीज किए जाने वाला 8वां वर्जन होगा. नोकिया के इस फोन के अलावा सस्ते स्मार्टफोन नोकिया 2 के बारे में एक बार फिर जानकारी सामने आई है. इस बार स्मार्टफोन के फ्रंट और बैकपैनल की झलक मिली है.
बते दें कि नोकिया 8 को ‘Unknown Heart’ कोडनेम से गीकबेंच की साइट पर लिस्ट किया गया है. लिस्टिंग से पता चला है कि नोकिया 8 स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम से लैस होगा. मज़ेदार बात यह है कि यह एंड्रॉयड 8.0 पर चलता है. इस स्पेसिफिकेशन के साथ बेंचमार्क साइट पर लिस्ट होने वाला यह पहला फोन है. संभव है कि यह टेस्ट वर्ज़न हो, लेकिन नोकिया के प्रशंसकों के लिए नोकिया 8 में एंड्रॉयड 8.0.0 होना बहुत बड़ी खबर है.
हो सकता है कि फोन को एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा के साथ लॉन्च किया जाए और एचएमडी ग्लोबल फोन को सबसे पहले एंड्रॉयड 8.0 का अपडेट दिए जाने का वादा करे. पिछले साल एलजी वी20 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.0 नूगा के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन था. संभवतः इस साल एचएमडी ग्लोबल बाजी मार जाए.
यह भी पढ़ें – वाइब प्योर यूआई की हो गई छुट्टी, एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा K8 Note
BSNL का रक्षाबंधन ऑफर लाया कमाल का प्लान, अनलिमिटेड कॉल के साथ डेटा भी