दो फ्रंट कैमरों के साथ लॉन्च होगा Nokia 9

लाइव सिटीज डेस्क : गुरुवार को ही कथित नोकिया 9 को एफसीसी सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किए जाने की ख़बरें आईं थीं और अब, पता चला है कि नोकिया के नए फ्लैगशिप डिवाइस में डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जाएगा. स्मार्टफोन में दो 5 मेगापिक्सल के इमेज सेंसर होने का पता चला है. हाल ही में एक लीक तस्वीर में भी यही जानकारी सामने आई थी.

जीएसएमअरीना की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को एफसीसी लिस्टिंग से नोकिया 9 में एक 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सेंसर होने का पता चला था. गौर करने वाली बात है कि, लिस्टिंग में एक Chicony CKACE16 मॉड्यूल दिख रहा है जो अब डुअल कैमरा सिस्टम में पाया जाता है. ताइवान की साइट ने ख़बर दी है कि मॉड्यूल में दो 5 मेगापिक्सल ऑटोफोकस इमेज सेंसर हैं जो फुल एचडी (1080 पिक्सल) वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करते हैं. इस सिस्टम में एक सेंसर अपर्चर एफ/2.4 लेंस और दूसरा अपर्चर एफ/2.0 लेंस के साथ है.



लिस्ट किए गए डुअल कैमरा मॉड्यूल के साथ, नोकिया 9 में सेल्फ-पोर्ट्रेट शॉट लेने की क्षमता होगी और यह ऑटोफोकस टेक्नोलॉजी, वाइड अपर्चर के साथ आएगा. फ्रंट कैमरे से बेहतर क्वालिटी के साथ वीडियो चैट की जा सकेगी और यह 1080 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है. हालांकि, हाल ही में एक लीक तस्वीर में पहले भी दो फ्रंट कैमरे होने का खुलासा हुआ था.

अभी तक आई जानकारी की बात करें तो यह साफ़ है कि नोकिया 9 के दुनियाभर में तीन वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे. इसी महीने TA-1042 मॉडल नंबर के साथ हैंडसेट को चीन की 3सी साइट पर देखा गया था, वहीं TA-1005 मॉडल नंबर के साथ इसका एक वेरिएंट एफसीसी पर इसी हफ्ते लिस्ट हुआ था. सबसे लेटेस्ट वेरिएंट में 128 जीबी स्टोरेज व एंड्रॉयड 8.0 ओरियो चलते देखा गया था.

jio का धमाकेदार Happy New Year प्लान फिर हुआ लॉन्च, इस बार हर दिन मिलेगा 2GB डाटा

एफसीसी लिस्टिंग से यह पुष्टि भी होती है कि नोकिया 9 में एक 5.5 इंच ओलेड डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा. इसके अलावा रियर पर 12 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर दिए जाएंगे. स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3250 एमएएच की बैटरी होगी. कुछ शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, नोकिया 9 को 19 जनवरी को होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा. नए फ्लैगशिप हैंडसेट के साथ, फिनलैंड की एचएमडी ग्लोबल द्वारा नोकिया 6 (2018) और नोकिया 8 (2018) भी अगले महीने लॉन्च होगा.