इंतज़ार खत्म, जल्द ही नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन भारत में

nokia_5_black

लाइव सिटीज डेस्क : नोकिया ब्रांड की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में तो वापसी हो चुकी है, लेकिन भारत में इसका अब भी बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है. ऐसा लगता है कि इंतज़ार की घड़ी खत्म होने वाली है. नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल 8 मई को खुलासा कर सकती है कि नोकिया ब्रांड के फोन कब तक भारत में लॉन्च होंगे. याद रहे कि कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 एंड्रॉयड स्मार्टफोन पेश किए थे. वहीं, नोकिया 3310 (2017) की भी नए अवतार में वापसी हुई थी.


दरअसल, एचएमडी ग्लोबल ने 8 मई को एक इवेंट के लिए मीडिया को इनवाइट भेजा है. गैजेट्स 360 को भेजे गए ईमेल में बताया गया है कि इवेंट में मीडिया नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल के प्रोडक्ट मैनेजर जूहो सरविकास से रूबरू होगी.

हम भरोसे के साथ कह सकते हैं कि नोकिया एंड्रॉयड को उस दिन नहीं लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, कंपनी इन हैंडसेट के लॉन्च की तारीख के संबंध में अहम जानकारियां दे सकती है. याद रहे कि अंतरराष्ट्रीय लॉन्च इवेंट में कंपनी ने कहा था कि उसका लक्ष्य 2017 की दूसरी तिमाही में भारतीय मार्केट में वापसी करने का है.

nokia_5_black

इस दौरान एचएमडी ग्लोबल के भारत में वाइड प्रेसिडेंट, अजय मेहता ने गैज़ेट्स 360 को बताया कि एंड्रॉयड फोन भारत में मई के अंत तक या जून की शुरुआत में आ सकते हैं. हालांकि उन्होंने उन्होंने संकेत दिए कि नोकिया 3310 (2017) थोड़ा जल्दी भारत पहुंच सकता है. मेहता ने यह भी बताया कि इन फोन को ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों चैनल पर लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी ‘मेक इन इंडिया’ विकल्प के बारे में भी जानकारी हासिल कर रही है.

इसके बाद मार्च महीने में नोकियापावरयूज़र को दिए एक इंटरव्यू में कंपनी के अधिकारी ने कहा था, ”एचएमडी के पास नोकिया 3, 5 और 6 को 2017 की दूसरी तिमाही में एक साथ 120 बाज़ारों में लॉन्च करने की महत्वाकांक्षी योज़ना है. यह महत्वाकांक्षी इसलिए है, क्योंकि एचएमडी एक स्टार्टअप है, हालांकि इसे नोकिया और फॉक्सकॉन का सपोर्ट हासिल है.”

नोकिया 6 को सबसे पहले जनवरी में चीन में जारी किया गया था और इसके बाद एचएमडी ने इस फोन के साथ नोकिया 3 व नोकिया 5 को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में लॉन्च किया.