OnePlus 5 का 8GB रैम के साथ आना तय, बेंचमार्क साइट पर हुआ लिस्ट

mobile
लाइव सिटीज डेस्क : 20 जून को वनप्लस  5 का लॉन्च होना तय है और कई तरह के लीक्स के बीच अब यह तय है कि इस स्मार्टफोन का 8 जीबी रैम मॉडल भी देखने को मिलेगा. इसके अलावा वनप्लस  5 स्मार्टफोन 6 जीबी रैम मॉडल के साथ भी आएगा. वनप्लस 5 को गीकबेंच बेंचमार्क साइट पर लिस्ट किया गया है और इस लिस्टिंग से फोन में 8 जीबी रैम होने का पता चलता है.
हाल ही में एक लीक से पुष्टि हुई थी कि इस स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम दिया जाएगा और इसकी जानकारी जाने-माने टिप्स्टर इवान ब्लास ने अमेज़न इंडिया पर आए एक टीज़र पेज के सोर्स कोड से पता लगाकर दी थी. इस सोर्स कोड में लिखा था, ”2.35 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम वाले वनप्लस 5 को एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़नडॉटइन पर जारी किया जाएगा.”
mobile
गीकबेंच पर इस स्मार्टफोन को वनप्लस ए5000 नाम से लिस्ट किया गया है. एंड्रॉयड प्योर ने गीकबेंच की लिस्टिंग को सबसे पहले सार्वजनिक किया. इसके अलावा, एक चीनी रिपोर्ट में अंतुतू बेंचमार्क साइट की लिस्टिंग के हवाले से दावा किया गया है कि वनप्लस 5 का एक 6 जीबी रैम वेरिएंट भी होगा. अंतुतू बेंचमार्क लिस्टिंग के अनुसार, वनप्लस 5 स्मार्टफोन वनप्लस ए5000 मॉडल नंबर के साथ 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज से लैस होगा.
इससे पहले जो जानकारी सामने आई थी उसके मुताबिक, वनप्लस 5 में 2.3 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसेर और एंड्रॉयड 7.1 नूगा होगा. स्मार्टफोन में एक 23 मेगापिक्सल रियर सेंसर और सेल्फी के लिए एक 16 मेगापिक्सल सेंसर हो सकता है. एक ताजा लीक से वनप्लस 5 में एक डुअल रियर कैमरा होने का पता चला था, हालांकि अभी इस बारे सब कुछ स्पष्ट नहीं है. चीनी कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वनप्लस 5 स्मार्टफोन को ग्लोबली 20 जून को लॉन्च किया जाएगा जबकि भारत में यह फोन 22 जून को पेश किया जाएगा.
यह भी पढ़ें – iPhone को छोड़िये Apple के जूते हैं 30 लाख के
कीमत की बात करें तो, वनप्लस 5 स्मार्टफोन कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन हो सकता है. भारत में फोन के 6 जीबी रैम/64 जीबी वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये जबकि 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये होगी.