OnePlus 5 को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

लाइव सिटीज डेस्क : एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट का फाइनल बिल्ड जारी होने के बाद से लगातार स्मार्टफोन निर्माता अपने स्मार्टफोन में अपडेट से जुड़ी जानकारी दे रहीं हैं और उम्मीद है कि चीनी कंपनी वनप्लस भी अपने कम से कम तीन स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 8.0 अपडेट जारी करेगी.
 
वन प्लस को गीकबेंच लिस्टिंग पर देखा गया लेकिन अभी इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है और अब बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप करने वाले यूज़र वनप्लस द्वारा जारी किए गए नए ओरियो बिल्ड को टेस्ट कर सकते हैं. हालांकि, एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट को वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी के लिए ही जारी किया गया है. हालांकि, कंपनी द्वारा अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 को एंड्रॉयड 8.0 पर अपग्रेड किया जाना है, लेकिन हो सकता है कि अपडेट के लिए टेस्टिंग अभी कंपनी तक ही सीमित रखी हो.
 
phonearena.com की रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में वनप्लस 5 स्मार्टफोन को गीकबेंच पर एंड्रॉयड ओरियो ओएस पर चलते हुए देखा गया. इससे पता चलता है कि वनप्लस 5 के लिए बहुत जल्द पहला बीटा बिल्ड जारी किया जा सकता है. एंड्रॉयड ओरियो, तकनीकी तौर पर ऑपरेटिंग सिस्टम का 8.0 वर्ज़न है. एंड्रॉयड ओरियो के साथ कई सारे फ़ीचर जैसे पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (इसके जरिए यूज़र किसी वीडियो को किसी दूसरे ऐप के ऊपर एक छोटी विंडो में रीसाइज़ और मूव कर पाएंगे).
 
कल्पना करें कि आप अपने दोस्तों के साथ टेक्स्ट करने के दौरान भी वीडियो देख सकेंगे. इसके अलावा गूगल किसी भी तरह की नोटिफिकेशन के लिए कस्टमाइज़ चैनल बनाने की भी कोशिश में है, इस फ़ीचर को ‘नोटिफिकेशन चैनल’ कहा जाएगा. इसके अलावा, ऐप में नोटिफिकेशन बैज भी आ रहे हैं. इससे यूज़र ऐप में आने वाली सभी नोटिफिकेशन को होम स्क्रीन पर ऐप आइकन से ही देख पाएंगे. बहरहाल, एक और नया फ़ीचर “snoozing” के जरिए यूज़र बाद में किसी उचित समय पर नोटिफिकेशन देख पाएंगे.
यह भी पढ़ें – तैयार हो जाइए! फिर से आ रही है ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा