हर Star Wars फैन के लिए जरूरी है OnePlus 5T स्टार वार्स लिमिटेड एडिशन वेरिएंट

लाइव सिटीज डेस्क : OnePlus 5T का स्टार वार्स लिमिटेड एडिशन वेरिएंट कल भारत में लॉन्च हो गया. इसके लिए मुंबई में खास इवेंट का आयोजन किया गया था. वनप्लस ने अपने इन फोन को भारत में Star Wars: The Last Jedi सिनेमा रिलीज होने से ठीक पहले पेश किया गया है.

इस लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन में व्हाइट बैक पैनल है जिसपर स्टार वार्स का लोगो है. इसके अलावा अलर्ट स्लाइडर लाल रंग का हो गया है और कई वॉलपेपर्स पहले से लोड हैं. यूज़र को कस्टमाइज़ेशन के भी विकल्प मिलेंगे. कंपनी की ओर से वनप्लस 5टी स्टार वार्स लिमिटेड एडिशन के लिए एक मजबूत कवर भी दिया जा रहा है जो सिनेमा के कैरेक्टर कायलो रेन के हेलमेट पर प्रेरित है. OnePlus ने जानकारी दी है कि इस लिमिटेड एडिशन का सफेद रंग वाला बैकपैनल सिनेमा में दिखाए गए एक ग्रह से प्रेरित है.



वहीं, इसके स्लाइडर का लाल रंग भी उसी ग्रह से निकाले जाने वाले खनिज के रंग की ओर इशारा करता है. इस खास एडिशन की भारत में कीमत 38,999 रुपये है. स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट है- 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज. इस तरह से यह लिमिटेड एडिशन फोन मौजूदा वेरिएंट से सिर्फ 1,000 रुपये ही महंगा है. उपलब्धता की बात करें तो OnePlus 5T Star Wars Limited Edition को Amazon India, OnePlusStore.in और वनप्लस के एक्सपीरियंस ज़ोन में उपलब्ध कराया जाएगा.

इसकी बिक्री गुरुवार मध्यरात्रि से शुरू होगी. वनप्लस 5टी स्टार वार्स लिमिटेड एडिशन के स्पेसिफिकेशन आम वनप्लस 5टी वाले ही हैं. डुअल सिम OnePlus 5T लिमिटेड एडिशन फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा. स्मार्टफोन में 6.01 इंच का फुल-एचडी+ (1080×1920 पिक्सल) ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. 401 पिक्सल प्रति इंच पिक्सल डेनसिटी वाले इस स्क्रीन पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है.

वनप्लस 5टी की तरह इसमें भी ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.45 गीगाहर्ट्ज़ है. रैम 8 जीबी है. अब बात OnePlus 5T लिमिटेड एडिशन फोन के कैमरे की. डुअल रियर कैमरा सेटअप है. प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है. इसका अपर्चर एफ/1.7 है. इसका फोकल लेंथ 27.22 मिलीमीटर है. सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376के सेंसर है. इसका अपर्चर भी एफ/1.7 है. रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है.

OnePlus 5 से पहले हुआ वनप्लस रेफरल प्रोग्राम का ऐलान

यूज़र 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 4के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे. इसके अलावा 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला वीडियो रिकॉर्ड करना संभव है. फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स371 सेंसर है. इसका अपर्चर एफ/2.0 है. इसमें एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो अब रियर हिस्से पर है. OnePlus 5T की बैटरी भी पिछले वेरिएंट की तरह 3300 एमएएच की है और यह कंपनी की फास्ट चार्जिंग तकनीक डैश चार्ज को सपोर्ट करेगी.