3 करोड़ में लॉन्च हुआ ये फीचर फोन, हेलीकॉप्टर से होगी डिलिवरी 

china
लाइव सिटीज डेस्क : आपने ठीक पढ़ा, महंगे से महंगा स्मार्टफोन भी आज लाख रूपये तक में आ जाता है लेकिन एक फीचर फोन ऐसा भी है जिसकी कीमत हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है. दरअसल लग़्जरी फोन ब्रांड वर्टू ने एक नया लिमिटेड एडिशन फ़ीचर फोन सिग्नेचर कोबरा पेश किया है.
इसकी कीमत 2.47 मिलियन चीनी युआन है, भारत में इसकी कीमत करीब 2.3 करोड़ रुपये है. इस फ़ीचर फोन को चीनी मार्केट में स्थानीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के ज़रिए बेचा जाएगा. इस फोन को खरीदने के लिए सबसे पहले 1000 चीनी युआन यानी कि 10,000 रुपये डाउनपेमेंट के तौर पर देने होंगे. इतना ही नहीं इस फोन को ग्राहकों तक हैलीकॉप्टर के ज़रिए पहुंचाया जाएगा. हालांकि कीमत को देखते हुए इसमें कुछ भी चौंकाने वाला नहीं है.
china
वर्टू ने जानकारी दी है कि नए सिग्नेचर कोबरा फोन के सिर्फ 8 यूनिट दुनियाभर में उपलब्ध होंगे. गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में सिर्फ एक वर्टू सिग्नेचर कोबरा फोन उपलब्ध कराया जाएगा. वर्टू सिग्नेचर कोबरा फ़ीचर फोन की सबसे अहम खासियत इसका डिज़ाइन है.
इसे फ्रांस के ज्वैलरी ब्रांड बोशरोन द्वारा बनाया गया है. अन्य खासियतों में 439 रुबी हैं जिन्हें कोबरा के डिज़ाइन में लगाया गया है. नाम से ही साफ है कि इस फोन में कोबरा डिज़ाइन है, वो भी फ्रंट पैनल पर. कोबरा के आंखों में दो पन्ना पत्थर लगे हैं. वर्टू फोन में और भी कई रत्न लगे होंगे. डिज़ाइन के मामले में नए वर्टू सिग्नेचर कोबरा लिमिटेड दिखने में कंपनी के ही सिग्नेचर फोन से काफी मेल खाता है.
गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वर्टू फोन में 388 अलग पुर्जे हैं. और इसे यूनाइटेड किंगडम में एसेंबल किया गया है. जानकारी यह भी दी गई है कि इस फोन को हाथों से बनाया गया है.
यह भी पढ़ें – Xiaomi ने बनाया कमाल का रिकॉर्ड, 8 मिनट में बेचे 2.5 लाख स्मार्टफोन
Moto G5 S+ की तस्वीरें लीक, मिल सकता है ड्यूल कैमरा