Aircel इस्तेमाल करने वाले नंबर पोर्ट करा लें वरना…

aircel_india
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : रिलायंस जियो के आने के बाद भले ही टेलिकॉम इंडस्ट्री में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई हो लेकिन अन्य बड़ी टेलिकॉम कंपनियां अभी भी अपनी पकड़ जमाएं बैठी हैं. ऐसी कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच टेलिकॉम कंपनी एयरसेल अपनी सर्विस बंद करने जा रही है. साल 2018 जनवरी 30 से एयरसेल की सेवाएं बंद हो जाएगी. कंपनी 6 सर्किल में अपनी सेवा को बंद करने जा रही है. एयरसेल की सेवा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत 6 सर्किल में समाप्त हो जाएगी.

30 जनवरी से पहले एयरसेल यूजर्स करा लें नंबर पोर्ट



एयरसेल गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और वेस्ट उत्तर प्रदेश में अपनी सेवा को समाप्त करने जा रहा है. इन सभी राज्यों में एयरसेल की सेवा 30 जनवरी को खत्म हो जाएगी. ट्राई ने तय समय सीमा के अंदर यूजर्स को अपना नंबर पोर्ट करा लेने का आदेश दिया है. इसी के साथ ट्राई ने कंपनी को भी आदेश दिया है की वो अपने यूजर्स को नंबर पोर्ट कराने में मदद करे.

एयरसेल ने लौटाया लाइसेंस

एयरसेल के समूह एयरसेल लिमिटेड और डिशनेट वायरलेस लिमिटेड ने 6 राज्यों के लिए अपना लाइसेंस ट्राई को लौटा दिया है. ट्राई के नियम के अनुसार लाइसेंस वापस करने की तारिख से 60 दिनों की समय-सीमा के अंदर एयरसेल का परिचालन बंद कर दिया जाएगा. यह अवधि 30 जनवरी को पूरी हो जाएगी.

40 लाख यूजर्स को पड़ेगा असर

एयरसेल के इन 6 राज्यों में 40 लाख यूजर्स है जो इस निर्णय से प्रभावित होंगे. इसलिए ट्राई ने जल्द से जल्द इन यूजर्स को अपना नंबर पोर्ट करा लेने के लिए बोला है. ट्राई ने उन यूजर्स को 10 मार्च 2018 तक नंबर पोर्ट कराने के लिए वक्त दिया है, जो 90 दिन के भीतर ही एयरसेल से जुड़े हैं.

OMG ! अब किसी को भी, कभी भी देखें LIVE अपने मोबाइल पर, वो भी बिलकुल FREE में