इस्तेमाल के लिए उपलब्ध हुआ Google For Job फीचर

google
लाइव सिटीज डेस्क : हाल ही में गूगल के आईओ कार्यक्रम में घोषित ‘गूगल फॉर जॉब्स’ फीचर को लाइव कर दिया गया है. हालांकि अभी इस तक पहुंच कम ही यूजर्स को मिली है. बता दें कि ये यूज़र्स भी भारतीय नहीं बल्कि अमेरिकी हैं.
दरअसल अमेरिका में कुछ चुनिंदा यूज़र इस फ़ीचर रेगुलर सर्च में देख पा रहे हैं. एंड्रॉयड पुलिस के मुताबिक, नौकरी से संबंधित सर्च करने पर यूज़र को जवाब में जॉब लिस्टिंग साइट से कुछ नौकरियों का ब्यौरा दिया जा रहा है. अफसोस की बात यह है कि कंपनी की ओर से इस फ़ीचर के संबंध में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.
अभी ये साफ़ नहीं है कि इस फ़ीचर की टेस्टिंग हो रही है, या वाकई में इसे रोल आउट कर दिया गया है. अभी कयास लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. बता दें कि नया गूगल फॉर जॉब्स शुरुआत में अमेरिकी मार्केट तक ही सीमित रहेगा. गूगल की ओर से यह भी नहीं बताया गया है कि इसे भारत में लाया जाएगा या नहीं.
गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को आई/ओ 2017 के कीनोट एड्रेस में नौकरी के लिए गूगल की नई मुहिम ‘गूगल जॉब्स’ का ऐलान भी किया था. इस फ़ीचर से नौकरी ढूंढने वाले लोगों को काम मिलने में मदद मिलेगी. गूगल शुरुआत में अपने इस नए फ़ीचर के लिए जॉब लिस्टिंग साइट जैसे लिंक्डइन, मॉन्स्टर, ग्लासडोर, कैरियरबिल्डर और फेसबुक आदि के साथ साझेदारी करेगी.
google
इसके अलावा कंपनी, नौकरी ढूंढने वाले लोगों को लोकेशन, कैटेगरी, पोस्ट की गई तारीख और फुल टाइम या पार्ट टाइम काम सहित दूसरे विकल्पों के आधार पर जॉब फिल्टर देगी.
गौर करने वाली बात है कि कंपनी का मानना है कि नए सर्च टूल से उन नौकरियों को ढूंढना आसान होगा, जिन्हें पहले ढूंढना मुश्किल होता था. इनमें रिटेल जॉब और सर्विस शामिल हैं. पिचाई ने यह भी ऐलान किया कि नए गूगल फॉर जॉब सर्च टूल के लिए फेडएक्स और जॉनसन एंड जॉनसन जैसी कंपनियों ने शुरुआत कर दी है.
यह भी पढ़ें – 120 दिनों तक मुफ्त इस्तेमाल कर सकते हैं Google Play Music
OnePlus 5 से पहले हुआ वनप्लस रेफरल प्रोग्राम का ऐलान