जल्द लॉन्च हो सकता है Reliance Jio 4जी फ़ीचर फोन, सामने आई कीमत

jio-4g
लाइव सिटीज डेस्क : साल की शुरुआत से ही रिलायंस जियो 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन सुर्ख़ियों में बना रहा है और अब जल्द ये फोन लॉन्च हो सकता है. ये प्रोसेसर के आधार पर दो वेरिएंट में आ सकता है. पक्की खबर है कि लाइफ रेंज के स्मार्टफोन बनाने वाली रिलायंस रिटेल कंपनी जल्द ही इन फ़ीचर फोन को पेश करेगी.
इस बारे में जानकारी सामने लाने वाली 91मोबाइल्स के मुताबिक, इन हैंडसेट के प्रोडक्शन का काम शुरू हो गया है. मुकेश अंबानी की इस कंपनी की नज़र ग्रामीण मार्केट पर है जहां पर अब भी सस्ते दामों वाले फ़ीचर फोन का ही बोलबाला है. इस बात की पुष्टि इस बात से होती है कि रिलायंस जियो 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन को रिलायंस जियो 4जी सिम व जियो ऐप्स के साथ उपलब्ध कराया जाएगा.
jio-4g
ऐसी भी जानकारी निकल कर आई है रिलायंस जियो 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन क्वालकॉम और स्प्रेडट्रम प्रोसेसर के साथ आएंगे. क्वालकॉम चिपसेट वाले फोन की कीमत 28 डॉलर यानी करीब 1,800 रुपये होगी. इसके अलावा स्प्रेडट्रम प्रोसेसर वाला फोन 27 डॉलर यानी करीब 1,740 रुपये का होगा. कंपनी शुरुआत में इन हैंडसेट को और भी सस्ते में बेचेगी क्योंकि उसकी नज़र रिलायंस जियो 4जी सेवा से और ग्राहकों को जोड़ने पर है.
यह भी पढ़ें- लॉन्च से पहले लीक हुई iPhone 8 की तस्वीरें और फीचर
WWDC में Apple ने की कई अहम घोषणाएं, 12.9 इंच का आईपैड प्रो नये अवतार में
कंपनी की कोशिश अपने ग्राहकों की संख्या 11 करोड़ के पार ले जाने की है. सब्सिडी के साथ संभव है कि कंपनी इस फीचर फोन को 999-1,500 रुपये के बीच में बेचे.