बड़ा खुलासा! Jioपहले तीन महीने मुफ्त देगा 100 MBPS पर 100GB डेटा

लाइव सिटीज डेस्क : दो दिन पहले ही जियो ने अपने प्राइम सदस्यता वाले ग्राहकों के लिए नए मोबाइल इंटरनेट प्लान की घोषणा की थी. अब बड़ी खबर आई है कि रिलायंस जियो जल्द ही जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को ल़ॉन्च कर सकता है. दरअसल जियो ने गलती से अपने जियोफाइबर कनेक्शन के प्लान का खुलासा कर दिया है.
ये प्लान कंपनी ने कुछ देर के लिए अपनी वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया था. इससे खुलासा हुआ कि प्रिव्यू ऑफर के तहत कंपनी तीन महीने के लिए ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डेटा हर महीने मुफ्त देगी. हालांकि, यूज़र को 4,500 रुपये की राशि इंस्टॉलेशन चार्ज के तौर पर देना होगा. पहले आई रिपोर्ट में भी कुछ ऐसा ही दावा किया जा चुका है. ग्राहक जैसे ही निर्धारित 100 जीबी डेटा की खपत कर देंगे, इंटरनेट की स्पीड अपने आप 1 एमबीपीएस हो जाएगी.
जियोफाइबर प्रिव्यू प्लान की जानकारी एक रेडिटर ने दी है जो रीडायरेक्ट पेज को डिसेबल करने में सफल रहा. जियोफाइबर प्रिव्यू प्लान के अलावा वेबसाइट पर उन शहरों का भी खुलासा किया गया है जहां पर शुरुआत में जियोफाइबर उपलब्ध कराया जाएगा. इनमें अहमदाबाद, दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, सूरत, वड़ोदरा और विशाखापत्तनम शामिल हैं.
वेबसाइट से ऐसा लगता है कि जियो इंस्टॉलेशन के दौरान अपना कस्टम राउटर देगी. इसकी कीमत इंस्टॉलेशन चार्ज में शामिल है. गौर करने वाली बात है कि “I am interested in enhancing Jio coverage in my building” का विकल्प भी है. इसका मतलब है कि जियो किसी भी बिल्डिंग में कवरेज को बेहतर बनाने के लिए राउटर का नेटवर्क स्थापित करेगी.
इससे पहले भी जियोफाइबर प्रिव्यू ऑफर इस्तेमाल करने वाले कई यूज़र ने इस सेवा के बारे में ट्वीट कर चुके हैं. जनवरी महीने में मुंबई के एक यूज़र ने दावा किया था कि उसे 1 जीबीपीएस के कनेक्शन पर 70-100 एमबीपीएस के बीच स्पीड मिल रही है. वहीं, पुणे में 743.28 एमबीपीएस की स्पीड दर्ज की गई थी. पहले भी दावा किया जा चुका है कि प्रिव्यू प्लान तीन महीने के लिए मुफ्त होगा, बहुत हद तक रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर की तरह. अभी रिलायंस जियो की वेबसाइट से प्रिव्यू प्लान को हटा लिया गया है लेकिन यह इस सेवा की शुरुआत की ओर इशारा तो करता ही है.
यह भी पढ़ें – Reliance Jio ने पेश किये नये प्लान, अब 84 दिन मुफ्त डेटा सिर्फ 399 रुपये में
कभी भी आ सकता है Whatsapp का रिकॉल फीचर