आपके स्मार्टफोन का टच स्क्रीन कर रहा है हैंग तो अब खुद ही करें रिपेयर

Sony-Xperia-Sola

लाइव सिटीज डेस्क : स्मार्टफोन में टच स्क्रीन फ़ोन लोगों की पहली पसंद बन गई है. लेकिन यह जितनी सुविधाजनक है उतनी ही इसके साथ कुछ परेशानियां भी है. कई बार स्मार्टफोन में हैंग होने की समस्या आती है. इसका कारण ज्यादातर फोन के टच स्क्रीन का धीरे काम करना होता है.

इसके चलते कई बार जब आप म्यूजिक लिस्ट, व्हाट्सएप या वीडियो को स्क्रॉल कर रहे होते हैं तो वो अटक-अटक कर ऊपर या नीचे होती है. यही नहीं, इस परेशानी के चलते कई बार जो सेलेक्ट नहीं किया होता वो भी सेलेक्ट हो जाता है. अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो इसका एक समाधान भी है. आपको बता दें कि स्क्रीन की इस प्रॉब्लम को Touchscreen Repair एप के माध्यम से ठीक किया जा सकता है.

कैसे करें एप का इस्तेमाल

  • इसके लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से Touchscreen repair एप डाउनलोड करनी है. यह एक फ्री एप है. साथ ही यह फोन में कम स्पेस घेरती है. क्योंकि यह 6 एमबी की एप है.
  • इसके बाद जब आप एप को ओपन करेंगे तो उसमें एक मैसेज आएगा. इसमें वर्किंग प्रॉसेस और बेस्ट रिजल्ट के बारे में पूरी डिटेल दी गई होंगी.
  • अब आप एप को स्टार्ट कर पाएंगे. यहां एक START टैब दिया गया होगा इस पर क्लिक करें. इसके बाद OK का मैसेज आएगा उस पर क्लिक कर दें.

  • इसके बाद यूजर को ग्रीन एरिया पर टैप करना होगा. ऐसा करने से स्क्रीन रिपेयर का प्रोसेस शुरु हो जाएगा. यहां आपको जल्दी से टैप करना होता है.
  • यदि यूजर ग्रीन एरिया पर टैब न करके लॉन्ग प्रेस करता है या फिर उंगली को स्लिप करता है, तो वो टैब काउंट नहीं करता. जब प्रॉसेस पूरा हो जाता है तब ये आपके स्मार्टफोन का मॉडल और ऑपरेटिंग सिस्टम की डिटेल देता है. आखिर में Success का मैसेज आता है. जिसमें स्क्रीन के टच का नया रिस्पॉन्स टाइम होता है.
यह भी पढ़ें – बीएसएनएल का चौका ऑफर, 444 रुपये में 360 जीबी डाटा
SUV बाजार में मर्सिडीज की दस्तक, लांच किए दो मॉडल, फीचर्स और कीमतें उड़ा देंगे होश!