फिर खास हुआ 7.7.7, लौट रहा है ये समार्टफोन

samsung
लाइव सिटीज डेस्क : सैमसंग आपकी 7 जुलाई को एक बार फिर खास बनाने जा रहा है. दरअसल सैमसंग 7 जुलाई से अपने गैलेक्सी नोट 7 फैन एडिशन की सेल शुरू करने जा रहा है. जैसा कि आप जानते हैं बैटरी फटने की घटनाओं के बाद पिछले साल सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के सभी डिवाइस वापस ले लिए गए थे.
इस रिकॉल की वजह से सैमसंग को अरबों डॉलर का नुकसान भी हुआ था. अब कंपनी ने एक बार फिर इस स्मार्टफोन को री-लॉन्च किया है. कोरिया में स्मार्टफोन की रिलॉन्चिंग हो गई है. ऐसे में जानना जरूरी हो जाता है कि किन बदलावों के साथ गैलेक्सी नोट 7 फैन एडिशन को री-लॉन्च किया जा रहा है.
samsung
बता दें कि इस स्मार्टफोन की बैटरी और सॉफ्टवेयर में बदलाव किया गया है. गैलेक्सी नोट 7 फैन एडिशन में दो महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. इसकी बैटरी बदली गई है. हालांकि पहले के मुकाबले बैटरी की कैपिसिटी कम कर दी गई है. अब इसमें 3200mAH की बैटरी दी गई है, जबकि पहले 3500 mAh की बैटरी थी.
दूसरा बदलाव इस स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर में किया गया है. इसके पुराने सॉफ्टवेयर को अपडेट किया गया है. इस स्मार्टफोन में कंपनी के हालिया लॉन्च गैलेक्सी S8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर यूज किया गया है.
कीमत
गैलेक्सी नोट 7 फैन एडिशन की कीमत करीब 39,550 रुपए होगी. यह ब्लैक, ब्लू कॉरल, गोल्ड प्लैटिनम और सिल्वर टाइटेनियम कलर में मिलेगा. सैमसंग ने करीब 30 लाख गैलेक्सी 7 डिवाइस वापस लिए थे. हालांकि, ग्रीनपीस और कई गैरसरकारी संगठनों ने चिंता जताई थी कि इन डिवाइसों को फेंकने से पर्यावरण को नुकसान पहुंच सकता है.
यह भी पढ़ें – Xiaomi ला रहा है RIVA नाम से नया समार्टफोन, बेंचमार्क साईट पर हुआ लिस्ट
Whatsapp से जुड़ गए दो नए फीचर, जल्दी करे अपडेट