Whatsapp से जुड़ गए दो नए फीचर, जल्दी करे अपडेट

पटना: वॉट्सऐप यूजर्स को काफी लंबे वक्त से जिन दो फीचर्स का इंतजार था, वह अब आ गया है. इसके आने के बाद वॉट्सऐप पर टेक्स्ट भेजना और भी मजेदार हो जाएगा. वॉट्सऐप अपने ऐंड्रॉयड वर्जन पर दो नए काम के फीचर लेकर आया है.

पहला फीचर है बोल्ड /इटैलिक

अब टेक्स्ट को बोल्ड/इटैलिक कर सकेंगे.पहले स्टार लगा कर बोल्ड और इटैलिक करना काफी मुश्किल होता था. तो इस मुश्किल को हल करते हुए वॉट्सऐप ने टेक्स्ट में से शब्दों को सिलेक्ट कर उन्हें बोल्ड या इटैलिक फॉर्म देना और उनका रंग बदलना आसान कर दिया.

अब आप लिखे गए टेक्स्ट में किसी भी एक शब्द को मात्र प्रेस कर सिलेक्ट कर सकते हैं. उसके बाद ऊपर की तरफ आपको 3 बिंदु नज़र आएगी. उन तीन बिंदुओं पर टैप कर आपको टेक्स्ट को कॉपी, पेस्ट करने के अलावा उसे बोल्ड करने, इटैलिक करने या रंग बदलने का ऑप्शन भी नज़र आ जाएगा. वॉट्सऐप ने पिछले साल टेक्स्ट को बोल्ड और इटैलिक करने का फीचर पेश किया था, लेकिन उसकी प्रक्रिया थोड़ी जटिल थी जिसे अब आसान कर दिया गया है.

ईमोजी ढूंढ सकेंगे और GIF भेज सकेंगे

दूसरा फीचर जो वॉट्सऐप लेकर आया है वह यह है, कि अब आप किसी को भेजने के लिए ईमोजी सर्च भी कर सकेंगे. ईमोजी कीबोर्ड के नीचे आपको सर्च का आइकन दिखेगा जिसकी मदद से आप ईमोजी ढूंढ सकेंगे. इसके अलावा अब वॉट्सऐप के कुछ डिफॉल्ट GIFs भी होंगे जिन्हें आप अपने दोस्तोँ को भी भेज सकेंगे. इसमें कई सारे बजरंगी भाईजान GIF भी देखने को मिलेंगे.

किस वर्जन पर मिलेंगे ये फीचर

वॉट्सऐप की वेबसाइट पर वर्जन 2.17.251 मौजूद है, जिसे डाउनलोड कर आप अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं. इससे ये दोनों लेटेस्ट फीचर आपके फोन में आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें – अब Whatsapp पर नए अंदाज में भेज पाएंगे तस्वीरें, कॉल स्क्रीन में भी है कुछ नया